इंदौर

--Advertisement--

ठगेरों ने रचा गुरुजी का ड्रामा, बातों में आई महिला, सोने की चेन और अंगूठी लेकर बदमाश हुए फरार

घटना इंदौर के पास महू में सोमवाार को हुई।

Danik Bhaskar

Mar 05, 2018, 02:44 PM IST

इंदौर। रुपए दोगुने करने का लालच देकर दो ठगों ने एक दुकानदार महिला को ठग लिया। घटना इंदौर के पास महू में हुई। शातिर बदमाशों ने आध्यात्मिक गुरु बनने का ठोंग रचाते हुए महिला को बातों में उलझाकर उसकी सोने की अंगूठी और चेन ले उड़े। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

- जानकारी के अनुसार महू के हरिफाटक क्षेत्र में अलका शारदा द्वारा कृति गिफ्ट एम्पोरियम नामक दुकान का संचालन करती है। वह अपनी दुकान पर बैठी थी, तभी दुकान में एक अधेड़ उम्र का ग्राहक आया और कुछ सामना दिखाने को कहा।

- महिला दुकानदार उसे सामान दिखा ही रही थी कि तभी दुकान में एक दुसरा ठग ग्राहक बनकर आया। दूसरे ठग ने आते ही दुकान में पहले से मौजूद अधेड़ ठग को गुरुजी कहकर संबोधित किया और उसके पैर छूए।

- इसके बाद दूसरा ठग गुरुजी द्वारा किए गए चमत्कारों की बात महिला दुकानदार को बताने लगा। ठग की बातें सुन महिला को लगा की यह कोई पहुंचे हुए गुरुजी है। महिला उनकी बातों में आ गई।

- जब महिला उन ठगों की बातों में आ गई तो गुरुजी बने ठग ने महिला काे 50 रुपए देेते हुए कहा कि बरकत के लिए इसे दुकान के गल्ले में डाल दो। महिला ने वैसा ही किया। इसके बाद ठग ने कहा कि यदि गल्ले में रखे को दोगुना करना चाहती हो तो अपने हाथ में पहनी सोने की अंगूठी और गले में पहनी सोने की चेन को भी गल्ले में डाल दो। महिला फिर ठगों की बातों में आ गई और उसने अपनी सोने की अंगूठी और चेन को निकालकर दुकान के गल्ले में डाल दिया।

- इसके बाद गुरुजी बने ठग ने मंत्र जैसा कुछ उच्चारण किया और महिला से कहा कि मैँ तेरी दुकान के गल्ले से 10 रुपए का एक नोट अपने हाथों से निकालुंगा। रुपए निकालते समय ठग ने बड़ी ही सफाई से महिला की सोने की चेन और अंगूठी भी गल्ले से निकाल ली। इसके बाद दोनों ठग तुरंत दुकान से रवाना हो गए।

- कुछ देर बाद जब महिला को कुछ संदेह हुआ तो उसने गल्ला चेक किया। गल्ला देखते ही उसके होश उड़ गए क्योंकि गल्ले से महिला की सोने की चेन और अंगूठी गायब थी। इस पर महिला ने महू थाना पहुंचकर ठगी की शिकायत दर्ज कराई। महू थाना प्रभारी सीएस चडार के अनुसार दोनों बदमाश एक ही बाइक पर सवार होकर दुकान पर आए थे, बदमाशों की तलाश की जा रही है।

Click to listen..