Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» Two Thugs In Police Custody Indore Mp

फिल्म स्टार की लाइफ स्टाइल फॉलो करता था आरोपी, लोगों से करता था ऑनलाइन ठगी

फेसबुक पर ब्रांडेड कपड़ों की एड डालकर लोगों के साथ ऑनलाइन ठगी करने वाले दो आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Mar 01, 2018, 06:36 PM IST

फिल्म स्टार की लाइफ स्टाइल फॉलो करता था आरोपी,  लोगों से करता था ऑनलाइन ठगी

इंदौर।फेसबुक पर ब्रांडेड कपड़ों की एड डालकर लोगों को झांसा देकर ठगने वाले दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया हैं। लोग जब आरोपियों को माल का आर्डर देते तो वे उनसे पहले रुपए ले लेते, लेकिन आर्डर नहीं भेजते थे। लोग उनसे संपर्क करते तो वे नंबर ब्लॉक कर देते थे। युवकों के खिलाफ शिकायत मिलने पर हीरा नगर पुलिस व क्राइम ब्रांच उनकी तलाश में जुटी थी। वे मध्यप्रदेश के अलावा भी कई राज्यों के लोगों के साथ ठगी कर चुके है।


एएसपी क्राइम ब्रांच अमरेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि धोखाधड़ी के मामले में विशाल(21) पिता पुरुषोत्तम विमानिया निवासी मां शारदा नगर और प्रिंस(18) पिता बाबूलाल कुशवाह निवासी लाहिया नगर को गिरफ्तार किया है। उनके पास से मोबाइल व एटीएम कार्ड जब्त किए है। आरोपियों द्वारा फेसबुक के माध्यम से लोगों को ब्रांडेड कपड़ों के एड डाले थे। जिनकी कीमत भी कम रखी थी। आरोपियों द्वारा रुपए लेने के बाद भी कपड़ों की डिलीवरी नहीं देने की शिकायत मिली थी। इस पर टीम मामले की जांच कर रही थी।


पकड़ाए आरोपी विशाल ने बताया कि वे प्रिंस के साथ मिलकर फेसबुक के माध्यम से एक फर्जी अकांउट एंजल गारमेंट्स के नाम से बनाया गया था। उक्त अकांउट के माध्यम से दिल्ली, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश के कई जिलों के लोगों से अपने भाई के बैंक खाते में दिए गए कपड़ों के आर्डर के रुपए डलवाते थे, लेकिन सामान की सप्लाई नहीं करते थे। बाद में उन्हें यहीं कहीं जाता था कि उनका माल जल्द ही भेज दिया जाएगा। इसके बाद वे मोबाइल नंबर या तो बदल लेते थे या फिर उसे ब्लॉक कर देते थे। इस प्रकार उनके द्वारा कई लोगों से ठगी की वारदात को अंजाम दे चुके है।

आरोपियों से ओर भी पूछताछ की जा रही है। वहीं एक आरोपी फिल्म स्टार रणवीर कपूर का फैन है। इसलिए उसने बाल भी उसी की तरह कटा रखे है। वह उसकी ही लाइफ स्टाइल को फॉलो करता है जो उसकी आदत बन चुका था। जल्द अमीर बनने की लालच में उनके द्वारा ये वारदात की जा रही थी। फिलहाल उनसे पूछताछ की जा रही है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Indore News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: film staar ki laaif staail folo kartaa thaa aaropi, logon se kartaa thaa aunlaain thgai
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×