--Advertisement--

दादा के हाथ से खाना खा रहा 2 साल का मासूम, खेलते हुए ऐसे हुआ हादसा

घर में खेलते-खेलते दादा के हाथों खाना खा रहे दो साल के मासूम की चौथे माले की बालकनी से गिरने से मौत हो गई।

Danik Bhaskar | Dec 18, 2017, 03:22 AM IST

इंदौर. स्नेहलतागंज इलाके में एक दर्दनाक हादसा हो गया। घर में खेलते-खेलते दादा के हाथों खाना खा रहे दो साल के मासूम की चौथे माले की बालकनी से गिरने से मौत हो गई। 42 फीट की ऊंचाई से गिरने की वजह से उसके लिवर, सिर और शरीर में गंभीर चोट पहुंची। अस्पताल में उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

- मामला शनिवार दोपहर स्नेहलतागंज के प्रीत स्नेह अपार्टमेंट में हुई। फ्लैट नंबर 402 में दो साल का हृदान उर्फ हिरान अपने दादा जयंत शाह के हाथ से खाना खा रहा था। वह दादा के हाथों एक निवाला खाता और भागकर छुप जाता। फिर आता और फिर निवाला खाते ही दौड़ लगा देता।

- ऐसे ही एक निवाला खाकर उसने बालकनी की ओर दौड़ लगा दी और ढाई फीट की रेलिंग पर चढ़ने लगा। दादा वहां पहुंच पाते, उससे पहले ही संतुलन बिगड़ा और बच्चा नीचे जा गिरा। दादा ने शोर मचाया तो पिता मां नीचे दौड़े। इलाज के दौरान अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया।

इकलौते बेटे और पोते की मौत से दादा, पिता और मां बदहवास हो गए
- एमजी रोड थाने के एसआई आरके कश्यप ने बताया कि हृदान के पिता लॉरेल्स स्कूल में शिक्षक हैं। मां घर में ही ट्यूशन पढ़ाती हैं। मामा जिगर के मुताबिक वह बहन हेतल और जीजा हीरल का इकलौता बेटा था। घर में सभी का लाड़ला था।

- सुबह उठते ही उसके साथ पूरा परिवार ऐसे ही मस्ती करता था। किसी को पता नहीं था कि वह इतनी जल्दी सबसे दूर हो जाएगा। घटना के बाद से हेतल सदमे में है। वह बार-बार बेटे के कपड़े सामान को देख सीने से लगाती और रो पड़ती है।

- रविवार दोपहर चोइथराम अस्पताल से शव को पोस्टमार्टम के लिए एमवायएच पहुंचाया। शव को फिलहाल एक निजी अस्पताल की मरच्यूरी में रखा गया है। बच्चे के ताऊ और ताई के अमेरिका से लौटने पर सोमवार को अंतिम संस्कार किया जाएगा।


रेलिंग की ऊंचाई 3.5 फीट हाेना थी, बिल्डर ने कम रखी
- मामले में बिल्डिंग बनाने वाले बिल्डर की भी लापरवाही सामने रही है। दरअसल, जिस बिल्डिंग से बच्चा गिरा है उसकी गैलरी की रेलिंग की उंचाई काफी कम है। नियमों के मुताबिक बिल्डर को गैलरी में 3.5 फीट की उंचाई तक रेलिंग रखनी चाहिए। इधर, आर्किटेक्ट अतुल सेठ का कहना है कि रिहायशी अपार्टमेंट में जो भी गैलरी की रेलिंग होती है, वह कम से कम साढ़े तीन फीट की ऊंचाई की होना चाहिए।