--Advertisement--

मायके में रह रही पत्नी से पति ने की मारपीट, पत्नी ने दर्ज कराया दहेज प्रताड़ना का मामला

सात माह पहले अगस्त 2017 में दोनों ने किया था प्रेम विवाह।

Danik Bhaskar | Mar 14, 2018, 05:54 PM IST

इंदौर। पति से अनबन के चलते एक महिला अपने मायके में रह रही थी, पति वहां भी पहुंच गया और पत्नी के साथ मारपीट कर दी। इस पर पत्नी ने पति के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया है। पत्नी की शिकायत पर एमआईजी पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच प्रारंभ कर दी है।

- पुलिस के अनुसार मनीषा विलवाल नामक महिला ने अपने पति दीपक विलवाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में मनीषा ने बताया था कि अगस्त 2017 में उसने रुस्तम का बगीचा में रहने वाले दीपक से प्रेम विवाह किया था।

- शादी के कुछ दिनों तक तो सब कुछ सहीं रहा लेकिन कुछ दिनों बाद ससुराल वाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। इसके साथ ही महिला के साथ पति और ससुराल के अन्य सदस्यों द्वारा मारपीट की जाने लगी। पति उससे दहेज में 1.5 लाख रुपए लाने का कहने लगा। जब उसने दहेज लाने से इंकार किया तो पति ने उसे घर से निकाल दिया।

- पति द्वारा घर से निकाले जाने के बाद मनीषा अपने मायके में माता-पिता के पास जाकर रहने लगी। पति वहां भी पहुंच गया और मनीषा के साथ ही उसके माता-पिता के साथ मारपीट करने लगा। मनीषा के परिजनों ने बीच बचाव कर उसे और उसके माता-पिता को पति से बचाया।