--Advertisement--

अब इंदौर से हज के लिए नहीं जाएगी सीधी फ्लाइट, मुंबई जाना होगा

इस साल हज यात्रा पर जाने वाले लोगों को इंदौर और भोपाल एयरपोर्ट से फ्लाइट नहीं मिलेगी।

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2017, 07:04 AM IST
Will not go straight from Indore to Haj

भोपाल . इस साल हज यात्रा पर जाने वाले लोगों को इंदौर और भोपाल एयरपोर्ट से फ्लाइट नहीं मिलेगी। उन्हें मुंबई जाना होगा। पहले देशभर के 21 एयरपोर्ट से हज की उड़ाने निर्धारित थी, लेकिन केंद्र सरकार द्वारा हज सब्सिडी खत्म किए जाने के बाद इनमें से 11 को बंद कर दिया गया। इनमें इंदौर-भोपाल एयरपोर्ट भी हैं। आॅल इंडिया हज कमेटी के सदस्य व मप्र व छग के प्रभारी हाजी इनायत हुसैन कुरैशी ने बताया कि सरकार ने आवेदन फॉर्म में हज यात्रियों को एयरपोर्ट चयन की सुविधा दी थी।

- प्रदेश के यात्री इसमें इंदौर-भोपाल का चयन कर सकते थे। लेकिन शर्त यह थी कि यात्रियों की संख्या पर्याप्त होने पर ही फ्लाइट उपलब्ध कराई जाएगी। मप्र हज कमेटी दफ्तर में एक माह में अब तक 10 हजार से अधिक फाॅर्म जमा हो चुके हैं, लेकिन दो-तीन यात्रियों को छोड़कर सभी ने मुंबई से हज पर जाने को मंजूरी दे दी है।

- हज कमेटी के कार्यपालन अधिकारी दाउद अहमद खान के अनुसार भोपाल व इंदौर से गत वर्ष अजीजिया कैटेगेरी में हज यात्रा का खर्च करीब 204900 रुपए था। इस वर्ष इस केटेगरी के लोगों को मुंबई से हज यात्रा का खर्च केवल 1,65,921 रुपए के करीब देना होगा।

- ग्रीन केटेगरी के लोगों को गत वर्ष 2,38,300 रुपए देना पड़े थे, वे इस बार मुंबई से रवाना हुए तो उन्हें 201226 रुपए देना होंगे। हज यात्रा के फार्म जमा करने की अंतिम तारीख 22 दिसंबर है। हज हाउस स्थित कमेटी के दफ्तर में फार्म भरे जा रहे हैं।

X
Will not go straight from Indore to Haj
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..