• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Indore
  • News
  • संभागायुक्त ने रतनपुर क्षेत्र में लगाई चौपाल, ग्रामीणों ने कहा नहीं मिल रहा पीने का पानी
--Advertisement--

संभागायुक्त ने रतनपुर क्षेत्र में लगाई चौपाल, ग्रामीणों ने कहा नहीं मिल रहा पीने का पानी

News - भास्कर संवाददाता | पुंजापुरा संभागायुक्त एपीबी ओझा ने बागली क्षेत्र की रतनपुर, बावडीखेड़ा, धाराजी कावड़िया पहाड़...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 04:10 AM IST
संभागायुक्त ने रतनपुर क्षेत्र में लगाई चौपाल, ग्रामीणों ने कहा नहीं मिल रहा पीने का पानी
भास्कर संवाददाता | पुंजापुरा

संभागायुक्त एपीबी ओझा ने बागली क्षेत्र की रतनपुर, बावडीखेड़ा, धाराजी कावड़िया पहाड़ का आकस्मिक निरीक्षण किया। रतनपुर के हाईस्कूल पहुंचे, जहां पर विद्यार्थियों की कम उपस्थित पर स्कूल प्रबंधक को चेतावनी दी। छात्राें को पढ़ाई के लिए प्रेरित किया। रतनपुर में धर्मशाला में चौपाल लगाई गई, जहां पर ग्रामीणों से शासन की योजना के बारे में जानकारी प्राप्त की। वृद्धा पेंशन, राशन और प्रधानमंत्री आवास योजन पेयजल पर चर्चा की। ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि अधिकांश हितग्राही को राशन प्राप्त नहीं होता है। पीने के पानी की समस्या है। प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए पात्र लोग योजना से वंचित हैं।

लोग बोले- अधिकांश को राशन नहीं मिलता, पीएम आवास में पात्र हैं वंचित

रतनपुर धर्मशाला में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्या सुनते हुए कमिश्नर ओझा। लोगों ने उन्हें राशन, पानी व पीएम आवास की समस्या बताई।

पैदल भ्रमण कर जैविक सब्जी देखी

संभागायुक्त ने राशन के लिए कैम्प लगाकर पात्र लोगों को योजना का लाभ दिलाने की बात कही। पटवारी को आवासीय क्षेत्र घोषित कर पात्र हितग्राही को प्रधानमंत्री आवास के पट्टे स्वीकृत करने के लिए कहा। पेयजल की समस्या को देखते हुई सिंचाई विभाग के हेमंत सेठी को तीन हार्सपावर की मोटर हैंडपंप में लगाकर इसका निदान करने के निर्देश दिए। रतनपुर में पैदल भ्रमण कर बायोगैस एवं जैविक खाद से उत्पादन होने वाली सब्जी का निरीक्षण किया। उनके साथ कलेक्टर सहित जिले के विभिन्न अधिकारी भी थे।

X
संभागायुक्त ने रतनपुर क्षेत्र में लगाई चौपाल, ग्रामीणों ने कहा नहीं मिल रहा पीने का पानी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..