--Advertisement--

फागुन के गीतों पर जम कर नाचे लोग, युवाओं ने खेली सूखी होली

News - चापड़ा में निकली गेर में झूमते-गाते निकले ग्रामीण। चापड़ा | रंगों का त्योहार होली क्षेत्र में उल्लास से मनाया गया।...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 02:20 AM IST
फागुन के गीतों पर जम कर नाचे लोग, युवाओं ने खेली सूखी होली
चापड़ा में निकली गेर में झूमते-गाते निकले ग्रामीण।

चापड़ा | रंगों का त्योहार होली क्षेत्र में उल्लास से मनाया गया। अनेक स्थानों से गेर निकली। सुबह चार बजे पुराना मेला स्थान पर स्थित मुख्य होली का पूजन वसूली पटेल घीसूसिंह ने पूजन पाठ कर होलिका दहन किया। चापड़ा में नगर के वसूली पटेल घासीराम पटेल के निवास से शुक्रवार सुबह आठ बजे सभी समाज की एक गेर निकली। गेर में नारायण प्रजापत, सिद्धनाथ यादव, रूप कैलाश यादव, मोहन पडियार की टीम धपली की धुन पर फागुन के गीत गाते हुए चल रही थी तो युवा व बुजुर्ग उन गीतों पर जम कर थिरके गेर में लोगों ने सुखी होली खेल कर पानी बचाओ अभियान का समर्थन किया।

गेर का समापन अजयिसंह सैंधव के नेतृत्व में किया गया। फाग गाने वालों का सम्मान किया गया। नमकीन और मिठाई का वितरण किया गया। गेर नगर के 30 शोक संतप्त परिवारों के घर पहुंची और रंग-गुलाल किया। महिलाओं की गेर भी निकली श्याम नगर, गुराडियाकलां, भमोरी, इकलेरा, अमरपुरा, मोखापिपलिया, मातमोर, बेडामऊ, बामनखेड़ी, पोलो, अगुरली, करोंदिया, कांजर, पालखा आदि मेें भी गेर निकाली गई।

X
फागुन के गीतों पर जम कर नाचे लोग, युवाओं ने खेली सूखी होली
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..