Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» जनजागरण अभियान में भाकिसं के सदस्य कर रहे हैं किसानों से संपर्क

जनजागरण अभियान में भाकिसं के सदस्य कर रहे हैं किसानों से संपर्क

भास्कर संवाददाता | बागली/चापड़ा नर्मदा कालीसिंध लिंक योजना में बागली तहसील को वंचित रखने के चलते भारतीय किसान...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 02:40 AM IST

जनजागरण अभियान में भाकिसं के सदस्य कर रहे हैं किसानों से संपर्क
भास्कर संवाददाता | बागली/चापड़ा

नर्मदा कालीसिंध लिंक योजना में बागली तहसील को वंचित रखने के चलते भारतीय किसान संघ जन जागरण कार्यक्रम चला रहा है। तहसील इकाई 2 टीम बनाकर अलग-अलग गांव में किसानों से संपर्क कर रही है। प्रांतीय मंत्री नारायण यादव की अध्यक्षता में ग्राम अमरपुरा में बैठक रखी गई। जिसमें जानकारी दी गई कि नर्मदा-कालीसिंध योजनाओं को बदलकर नर्मदा माइक्रो इरीगेशन किया गया है। जिससे किसानों को पाइप द्वारा उनके खेतों तक पानी दिया जाएगा। सर्वे व नक्शे के हिसाब से बागली तहसील के सारे गांव हाटपिपल्या तहसील के कुछ गांव के किसानों को योजना से वंचित रखा गया है।

बैठक में कहा गया कि भाकिसं शासन और प्रशासन से मांग करता है कि इस योजना की शुरुआत कालीसिंध नदी के उदगम स्थान से ही की जाए। पूर्व में गुराडियाकलां, चापड़ा, भमोरी, इकलेरा, कर्नावद, मोखापीपल्या, अवल्दा-अवल्दी आदि गांवों में किसानों से संपर्क किया गया। अमरपुरा में भी माकडिया व अमरपुरा के किसानों से संपर्क किया गया। जिला अध्यक्ष गोरधनसिंह पाटीदार, तहसील अध्यक्ष नारायण मंडलोई, मंत्री चंपालाल मुकाती प्रचार-प्रसार प्रमुख शांतिलाल सोलिया, बाबूलाल,सागर पटेल, पूर्व सरपंच अमरपुरा जीवनसिंह चंदेल, इंदरसिंह पटेल सहित अन्य किसान उपस्थित थे।

बागली. ग्राम अमरपुरा में बैठक में उपस्थित किसान।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×