--Advertisement--

जिले के 27 हायर सेकंडरी स्कूलों के पास भवन नहीं

जिले के 27 हायर सेकंडरी स्कूलों के पास अपनी बिल्डिंग नहीं है। नौवीं से बारहवीं तक की कक्षाएं मिडिल स्कूलों में...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 02:30 AM IST
जिले के 27 हायर सेकंडरी स्कूलों के पास भवन नहीं

जिले के 27 हायर सेकंडरी स्कूलों के पास अपनी बिल्डिंग नहीं है। नौवीं से बारहवीं तक की कक्षाएं मिडिल स्कूलों में ही लग रही हैं। लैब और कक्षा साथ-साथ लगती हैं। जिन स्कूलों में हायर सेकंडरी छात्रों को कमरे दिए गए हैं, वहां प्राइमरी के छात्र-छात्रा बरामदे में बैठ रहे हैं।

लैब में लग रहीं कक्षाएं, विद्यार्थी बरामदे में बैठने को मजबूर

इंदौर
शिक्षा विभाग और प्रशासन की ढीलपोल 5 हजार विद्यार्थियों पर भारी पड़ रही है। सरकार ने जिले के स्कूलों को अपग्रेड कर उनका नाम तो बड़ा कर दिया, लेकिन इंफ्रास्ट्रक्चर पर ध्यान नहीं दिया। नतीजतन, विद्यार्थी अभाव में पढ़ने को मजबूर हैं।

जिले के 27 हायर सेकंडरी स्कूलों के पास अपनी बिल्डिंग नहीं है। इनके विद्यार्थी मिडिल स्कूलों के भवनों में बैठ रहे हैं। इससे हायर सेकंडरी की जरूरत तो पूरी नहीं हो रही है, मगर मिडिल के विद्यार्थी जरूर परेशान हो रहे हैं।
लैब में लगती है हातोद हायर सेकंडरी स्कूल के छात्रों की कक्षाएं।

कहीं जमीन नहीं है तो कहीं जगह के बावजूद नहीं बने कमरे

जम्बूड़ी हप्सी में बरामदे में पढ़ते हैं प्रायमरी के बच्चे।

भवनों के लिए शासन को लिखा है

 पिछले दिनों नौ नए भवनों की स्वीकृति मिली है। इनके लिए 12 करोड़ का बजट मिला है। इनके अलावा एक-एक करोड़ के तीन हाई स्कूल भी सेंक्शन हुए हैं। सभी के लिए जमीन चाहिए। प्रशासन को जमीन के लिए लिखा है। यह सही है कि कई हायर सेकंडरी स्कूलों की अपनी बिल्डिंग नहीं है। नए भवनों के लिए शासन को लगातार लिख रहे हैं। जैसे ही मंजूरी मिलेगी, बिल्डिंग बनवाएंगे। नरेंद्र जैन, एडीपीसी, आरएमएसए
X
जिले के 27 हायर सेकंडरी स्कूलों के पास भवन नहीं
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..