• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Indore News
  • News
  • यात्रियों को पसंद आई एयरपोर्ट पर सफाई व फ्लाइट कनेक्टिविटी, रैंकिंग में 6 अंकों का सुधार
--Advertisement--

यात्रियों को पसंद आई एयरपोर्ट पर सफाई व फ्लाइट कनेक्टिविटी, रैंकिंग में 6 अंकों का सुधार

देवी अहिल्या विमानतल पर यात्रियों को मिलने वाली सुविधाओं में लगातार सुधार जारी है। रैंकिंग में 43वें स्थान से 37वें...

Danik Bhaskar | Mar 04, 2018, 02:40 AM IST
देवी अहिल्या विमानतल पर यात्रियों को मिलने वाली सुविधाओं में लगातार सुधार जारी है। रैंकिंग में 43वें स्थान से 37वें स्थान पर पहुंचाकर यात्रियों ने भी इस पर मुहर लगाई है। यह खुलासा एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) द्वारा देश के सभी एयरपोर्ट पर करवाए जाने वाले कस्टमर सेटिस्फेक्शन सर्वे की रिपोर्ट में हुआ है। एएआई द्वारा हर तीन माह में यह सर्वे किया जाता है। यह रिपोर्ट अक्टूबर से दिसंबर 2017 के बीच किए सर्वे की है। यात्रियों से एयरपोर्ट पर मिलने वाली सुविधाओं के बारे में सवाल पूछते हुए अंक मांगे जाते हैं। उसी आधार पर रैंकिंग तय की जाती है।

इनसे मिली ताकत : सफाई, फ्लाइट कनेक्शन के सबसे ज्यादा अंक

यात्रियों से 33 सवालों के आधार पर अंक देने को कहा गया। हर सवाल के लिए 1 से 5 तक अंक देने थे। एयरपोर्ट को सबसे ज्यादा अंक 4.91 सफाई के लिए मिले, वहीं 4.90 अंक यहां से संचालित कनेक्टिंग फ्लाइट्स के लिए मिले।

यहां पिछड़े : पार्किंग, शॉपिंग सुविधा के सबसे कम अंक

यात्रियों ने वैल्यू फॉर मनी ऑफ पार्किंग फैसिलिटीज के लिए 4.44 और इतने ही अंक वैल्यू फॉर मनी फॉर शॉपिंग फैसिलिटीज के लिए दिए हैं, जो सबसे कम अंक हैं। हालांकि दोनों ही व्यवस्थाओं के लिए पूर्व की अपेक्षा ज्यादा अंक मिले हैं।

मंजिल फिर भी दूर : टॉप-10 से अभी भी 27 पायदान दूर

सभी सुविधाओं के लिए औसत 4.78 अंक मिले हैं, जो पिछली तिमाही (जुलाई से सितंबर 2017) में मिले अंक 4.72 से 0.06 ज्यादा है। इंदौर देश के टॉप 10 एयरपोर्ट की रैंकिंग से काफी दूर है। देश के 51 एयरपोर्ट पर हुए सर्वे में रायपुर 4.88 अंकों के साथ पहले स्थान पर है।