--Advertisement--

सीसीटीवी से लैस होगा ग्रेटर कैलाश मार्ग

स्वच्छता अभियान के बाद अब नगर निगम सुरक्षा के लिहाज से शहर के पॉश इलाकों में कैमरे लगाएगा। इसकी शुरुआत ग्रेटर...

Danik Bhaskar | Mar 04, 2018, 02:45 AM IST
स्वच्छता अभियान के बाद अब नगर निगम सुरक्षा के लिहाज से शहर के पॉश इलाकों में कैमरे लगाएगा। इसकी शुरुआत ग्रेटर कैलाश मार्ग से होगी। यहां सेल्फी पाइंट बनाया जाएगा।

डीबी स्टार. इंदौर

नगर निगम ग्रेटर कैलाश मार्ग पर 13 लाख रुपए की लागत से कैमरे लगाएगा। मार्ग पर कहां-कहां कितने कैमरे लगाए जाएंगे, यह यातायात विभाग के साथ बैठक में तय किया जाएगा। अफसरों का मानना है कि शहर के पॉश इलाकों में कैमरे की जरूरत है। इससे पुलिस को भी आरोपियों या घटनाओं के फुटेज आसानी से उपलब्ध हो सकेंगे। यहां कैमरे लगाने के बाद निगम अन्य हिस्सों को चिन्हित कर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत कैमरे लगाएगा।

आदर्श मार्ग बनाएगा निगम

नगर निगम विश्रांति गृह के बाहर स्कल्पचर वॉल माय इंदौर बनाएगा। यानी सेल्फी पाइंट बनाएगा। नगर निगम कृष्णपुरा छत्री के पास और इंदौर एयरपोर्ट पर हैश टैग इंदौर सेल्फी पाइंट बना चुका है। ग्रेटर कैलाश मार्ग की प्रमुख दीवारों पर सुंदर पेंटिंग की जाएगी। नगर निगम इसे आइडियल मार्ग बनाएगा।

ग्रेटर कैलाश मार्ग पर लगेंगे कैमरे


हम ग्रेटर कैलाश मार्ग पर सीसीटीवी कैमरे और माय इंदौर सेल्फी पाइंट बना रहे हैं। इस मार्ग को आइडियल बनाया जाएगा। ग्रेटर कैलाश मार्ग के बाद शहर के अन्य चयनित हिस्सों को भी सुंदर बनाया जाएगा।