--Advertisement--

सौ स्टार्टअप के लिए समाज करेगा मदद

ब्राम्हण समाज ने बेरोजगार युवाओं को उद्यमी बनाने की पहल की है। समाज के संपन्न लोग सौ स्टार्टअप में युवाओं को...

Danik Bhaskar | Mar 04, 2018, 02:45 AM IST
ब्राम्हण समाज ने बेरोजगार युवाओं को उद्यमी बनाने की पहल की है। समाज के संपन्न लोग सौ स्टार्टअप में युवाओं को आर्थिक मदद देंगे।

ब्राम्हण समाज रोजगार नाम से हेल्पलाइन शुरू की।

डीबी स्टार. इंदौर

ब्राम्हण समाज के युवक जल्दी ही अपना व्यवसाय करते नजर आएंगे। सर्व ब्राम्हण युवा संगठन समाज के युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के साथ स्वरोजगार के लिए प्रेरित करेगा। जो युवा फंड की कमी के चलते अपने व्यापार-व्यवसाय का विस्तार नहीं कर पा रहे हैं उन्हें भी आर्थिक मदद भी जाएगी। समाज के धनाढ्य परिवार इसमें सहयोग करेंगे। जरूरत पड़ने पर संपन्न लोगों की गारंटी पर युवाओं को बैंकों से लोन दिलाएंगे।

इस तरह करेंगे मदद

संगठन में रोजगार सेल प्रमुख और पूर्व अध्यक्ष संदीप जोशी के अनुसार युवाओं से उनके बिजनेस मॉडल मंगवाए जाएंगे। संगठन की कोर टीम मॉडल की उपयोगिता, बाजार की स्थिति और भविष्य में प्रगति जैसे मापदंडों पर परखेगी। टीम में फायनेंशियल, इंडस्ट्रियल और बैंकिग सेक्टर के जानकार सहित 15 सदस्य होंगे। बिजनेस मॉडल में कमी पाए जाने पर विशेषज्ञ मदद करेंगे।

समाज की अपनी रोजगार हेल्पलाइन

समाज युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए लगातार काम कर रहा है। संगठन ने साल भर पहले ब्राम्हण समाज रोजगार नाम से हेल्पलाइन शुरू की है। यहां पर कॉल कर युवक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। संगठन योग्यता और शिक्षा के आधार पर जॉब ढूंढने में मदद करता है। साथ ही बायोडाटा और इंटरव्यू संबंधी तैयारी में भी सहयोग दे रहा है। संगठन 200 युवाओं को निजी क्षेत्र में नौकरी दिला चुका है।