• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Indore News
  • News
  • होममेकर्स, फूड ब्लॉगर्स ने मनाया तरकारी डे, हरी सब्ज़ियों से बनाए मॉकटेल और डिज़र्ट्स
--Advertisement--

होममेकर्स, फूड ब्लॉगर्स ने मनाया तरकारी डे, हरी सब्ज़ियों से बनाए मॉकटेल और डिज़र्ट्स

कच्चे केले के कटलेट, कुकुम्बर मॉकटेल, कमल कबाब और सब्ज़ियों से डिज़र्ट्स बनाए पार्टिसिपेंट्स ने। असल में शहर के एक...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 03:15 AM IST
कच्चे केले के कटलेट, कुकुम्बर मॉकटेल, कमल कबाब और सब्ज़ियों से डिज़र्ट्स बनाए पार्टिसिपेंट्स ने। असल में शहर के एक कैफे में 31 मार्च को सब्ज़ी-तरकारी डे के रूप में सेलिब्रेट किया गया। यूरोपियन देशों में ट्रेडिशनल फूड को प्रमोट करने के लिए इस तरह अलग अलग डे रिकग्नाइज़ किए गए हैं। लोग इन्हें सेलिब्रेट करते हैं। इसी तर्ज पर इंदौर के इस कैफे में सब्ज़ी-तरकारी डे मनाया गया। दाल दिवस और बिरयानी डे भी मनाते हैं यहां।

रेस्त्रां के शेफ अमित सहित पूरे कुकिंग स्टाफ, फूड ब्लॉगर्स, हाउस वाइव्स, एचआर और प्रोफेशनल्स ने इसमें हिस्सा लिया। घर से ही सब्जियों से बनी डिफरेंट डिशेस तैयार कर लाना थी। आशीष जायसवाल ने बताया "कहते हैं कि जो परिवार साथ बैठकर खाते हैं वो कभी बिखरते नहीं। यह स्वाद सिर्फ ज़बान तक नहीं रहता। रिश्तों को भी मजबूती देता है। पहला मकसद तो यही था। दूसरा यह कि सीज़नल वेजीटेबल्स का सेहत पर अच्छा असर पड़ता है। उसके बारे में अवेयरनेस लाना चाहते हैं। कई बार बच्चे ही नहीं बड़े भी ग्रीन वेजीटेबल्स इग्नोर करते हैं। इसीलिए हरी सब्ज़ियों से डिज़र्ट, कबाब, स्नैक्स, ट्रफल, पुडिंग, मॉकटेल तैयार किए। -शेष पेज II पर

कुकुम्बर एंड मिंट मॉकटेल

इनग्रेडिएंट्स : 800 ग्राम ककड़ी, लहसुन की दो कलियां, एक हरी मिर्च, आधा शिमला मिर्च, एक कप पानी, कप दही, नमक और पुदीना।

मेथड : दिए गए इनग्रेडिएंट्स ब्लेंड करें। इसे ग्लास में डाल कर रेड चिली पाउडर ऊपर से स्प्रेड करते हैं जिससे स्पाइसी फ्लेवर आ जाए। सारे इनग्रेडिएंट्स कूलिंग होते हैं। जिसका गर्मियों में पीना रिफ्रेशिंग रहता हैं। साथ ही फैट फ्री रहता है।