इंदौर

--Advertisement--

खेल-खेल में बच्चा कार में घुस गया, गेट लॉक होने से अंदर ही दम घुटने से मौत

खेल-खेल में छह साल का बच्चा बंद पड़ी कार में घुस गया। इस दौरान कार के कांच बंद थे, वहीं गेट भी अचानक लॉक हो गया। ढाई...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 03:25 AM IST
खेल-खेल में छह साल का बच्चा बंद पड़ी कार में घुस गया। इस दौरान कार के कांच बंद थे, वहीं गेट भी अचानक लॉक हो गया। ढाई घंटे तक बच्चा सांस लेने के लिए संघर्ष करता रहा और दम घुटने से उसकी मौत हो गई। वह कुछ माह पहले ही अपने दादा के पास रहने आया था।

खुड़ैल पुलिस के मुताबिक घटना रविवार दोपहर बिचौली मर्दाना के आगे पुष्प र| एवेन्यू में हुई। यहां तीन साल से गुलाब सिंह चौकीदारी कर रहा है। गुलाब सिंह ने बताया वह मूल रूप से धार के पास के रहने वाला है। दिनेश पिता रमेश (6) उनके पुत्र का बेटा था। रमेश प|ी व एक बेटे के साथ गुजरात काम करने गया है, इसलिए बीते चार-पांच महीने से दिनेश उनके साथ ही यहां रह रहा था। रविवार दोपहर उन्होंने साथ में खाना खाया, इसके बाद दिनेश लापता हो गया। काफी खोजबीन की, लेकिन वह कहीं नहीं मिला। बच्चे के लापता होने के करीब ढाई घंटे बाद सायं 4-5 बजे के बीच पता चला कि वह कॉलोनी में रहने वाले राहुल सक्सेना की कार में बंद है। वह पिछली सीट पर सोता हुआ मिला था। उसे अचेत अवस्था में अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बंद कार में जिंदगी के लिए करता रहा संघर्ष

दिनेश खेल-खेल में राहुल सक्सेना की बंद पड़ी कार में जाकर बैठ गया था। संभवतया कार का गेट अंदर से लॉक हो गया होगा। वह न तो गेट खोल सका, न ही कार का कांच खोल सका और न ही तोड़ सका। काफी देर से घर से नदारद दिनेश कार के अंदर अपनी जिंदगी की सांसों के लिए जद्दोजहद करता रहा था।

बैटरी ठीक कराने दी थी, इसलिए खड़ी थी कार

कार मालिक राहुल सक्सेना के भाई डॉ. अनिल सक्सेना ने बताया कि कार की बैटरी काम नहीं कर रही थी, उसे चार्ज करने के लिए दी थी, इसलिए कार घर के पिछले हिस्से में खड़ी थी। रविवार शाम जब बैटरी चार्ज होकर आई, कार में लगाने पहुंचे तो पता चला कि लड़का कार में है। कार खोली और उसे लेकर अस्पताल पहुंचे, लेकिन देर हो चुकी थी। घटना के बाद वे चौकीदार को लेकर खुड़ैल थाने भी पहुंचे। खुड़ैल थाना प्रभारी हाकम सिंह पंवार ने बताया मामले में मर्ग कायम किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। प्रारंभिक जांच में दम घुटने की बात सामने आई है। सोमवार को पीएम के बाद स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

X
Click to listen..