Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» छह सौ से ज्यादा यजमानों ने दी आहुतियां

छह सौ से ज्यादा यजमानों ने दी आहुतियां

खालसा स्टेडियम पर सोमयज्ञ एवं विष्णु गोपाल महायज्ञ की पूर्णाहुति रविवार को हुई। यज्ञस्थल और यज्ञशाला जयघोष से...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 03:25 AM IST

छह सौ से ज्यादा यजमानों ने दी आहुतियां
खालसा स्टेडियम पर सोमयज्ञ एवं विष्णु गोपाल महायज्ञ की पूर्णाहुति रविवार को हुई। यज्ञस्थल और यज्ञशाला जयघोष से गूंज उठी। हजारों लोगों ने यज्ञशाला की परिक्रमा की। अक्षत वर्षा भी हुई। यज्ञ में तीन हजार से अधिक यजमानों ने आहुतियां समर्पित की।

आयोजन समिति के प्रमुख संयोजक डॉ. प्रमोद नीमा ने बताया पद्मश्री गोकुलोत्सव महाराज के सान्निध्य में चल रहे यज्ञ में सुबह से शाम तक यज्ञ-हवन करने वाले भक्तों की कतारें लगी रहीं। पांच सत्रों में छह से अधिक यजमानों ने आहुतियां समर्पित की। गोस्वामी ब्रजोत्सव ने भी मंगल कलशधारी महिलाओं और सैकड़ों श्रद्धालुओं के साथ यज्ञशाला की परिक्रमा की। अक्षत वर्षा हुई। पूर्णाहुति के बाद रथ पर सवार होकर जब डॉ. गोकुलोत्सव एवं अनुष्ठान के मनोरथी ध्वजा स्थल पर ध्वजा उतारने पहुंचे तो हजारों श्रद्धालु उनके आशीष पाने के लिए उमड़ पड़े। इंदौर सोना-चांदी-जवाहरात व्यापारी एसोसिएशन, क्लॉथ मार्केट, सियागंज, छावनी, मारोठिया, मल्हारगंज, कसेरा बाजार सहित शहर के सभी प्रमुख बाजारों के व्यवसायी भी परिक्रमा एवं दर्शन करने आए। सराफा एसोसिएशन की ओर से पूरे महोत्सव में हजारों भक्तों के लिए प्रतिदिन भोजन महाप्रसादी की व्यवस्था की गई। महायज्ञ के समापन अवसर पर हुकम सोनी, गिरधर नागर, जेपी मूलचंदानी, प्रकाशचंद्र नेमा, प्रफुल्ल नीमा आदि मौजूद थे।

गोस्वामी ब्रजोत्सव ने श्रद्धालुओं के साथ यज्ञशाला की परिक्रमा की और यज्ञ में आहुतियां भी दीं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×