--Advertisement--

स्वर कोकिलाएं हमारी बेटियां कार्यक्रम 3 को

News - स्वर कोकिलाएं हमारी बेटियां कार्यक्रम 3 को इंदौर | हिंदी चित्रपट संगीत की चुनिंदा पार्श्व गायिकाओं पर आधारित...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 03:30 AM IST
स्वर कोकिलाएं हमारी बेटियां कार्यक्रम 3 को
स्वर कोकिलाएं हमारी बेटियां कार्यक्रम 3 को

इंदौर | हिंदी चित्रपट संगीत की चुनिंदा पार्श्व गायिकाओं पर आधारित कार्यक्रम स्वर कोकिलाएं-हमारी बेटियां का आयोजन 3 अप्रैल को किया जाएगा। संस्था यादगार का यह कार्यक्रम जाल सभागृह में होगा। जहां नूरजहां, सुरैया, शमशाद बेगम, मुबारक बेगम, गीता दत्त, लता मंगेश्कर, आशा भोंसले के गाए गीतों की प्रस्तुति होगी। शहर की कलाकार लतिका सिन्हा, शालिनी रायजादा, ज्योति मिश्रा, सौम्या सिन्हा और देवानी शांडिल्य गीतों को गाएंगी।

अगले सत्र से NCERT बुक्स में क्यूआर कोड

इंदौर |
मिनिस्ट्री ऑफ ह्यूमन रिसोर्स डेवलपमेंट (एमएचआरडी) ने घोषणा की है कि अगले साल से छपने वाली एनसीईआरटी की किताबों में क्यूआर कोड आएगा। इस क्यूआर कोड में किताब में दिए गए कंटेंट का वेबलिंक होगा, जिससे छात्रों को सब्जेक्ट को समझने में आसानी होगी। क्विक रिस्पॉन्स (क्यूआर) कोड एक छोटा सा ब्लैक एंड वाइट चौकोर निशान होता है, जिसे स्मार्टफोन से स्कैन किया जा सकता है। मोबाइल से इसे स्कैन करते ही स्टूडेंट्स टॉपिक को डीटेल में पढ़ पाएंगे।

जिपमर एमबीबीएस के लिए 13 तक आवेदन

इंदौर |
जवाहर लाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च के एमबीबीएस कोर्स के लिए 13 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं। परीक्षा 3 जून को देशभर में होगी। नीट से अलग यह प्रवेश परीक्षा होती है। यह परीक्षा ऑनलाइन होती है, जिसमें पेपर सिर्फ अंग्रेजी भाषा में होगा। इसमें 200 मल्टीपल च्वॉइस सवाल पूछे जाएंगे। परीक्षा में फिजिक्स के 60, केमेस्ट्री के 60, बायोलॉजी के 60, लॉजिकल एंड क्वांटिटेटिव रीजनिंग के 10 और इंग्लिश कॉम्प्रिहेंसिव के 10 सवाल पूछे जाएंगे।

X
स्वर कोकिलाएं हमारी बेटियां कार्यक्रम 3 को
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..