Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» स्वर कोकिलाएं हमारी बेटियां कार्यक्रम 3 को

स्वर कोकिलाएं हमारी बेटियां कार्यक्रम 3 को

स्वर कोकिलाएं हमारी बेटियां कार्यक्रम 3 को इंदौर | हिंदी चित्रपट संगीत की चुनिंदा पार्श्व गायिकाओं पर आधारित...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 03:30 AM IST

स्वर कोकिलाएं हमारी बेटियां कार्यक्रम 3 को

इंदौर | हिंदी चित्रपट संगीत की चुनिंदा पार्श्व गायिकाओं पर आधारित कार्यक्रम स्वर कोकिलाएं-हमारी बेटियां का आयोजन 3 अप्रैल को किया जाएगा। संस्था यादगार का यह कार्यक्रम जाल सभागृह में होगा। जहां नूरजहां, सुरैया, शमशाद बेगम, मुबारक बेगम, गीता दत्त, लता मंगेश्कर, आशा भोंसले के गाए गीतों की प्रस्तुति होगी। शहर की कलाकार लतिका सिन्हा, शालिनी रायजादा, ज्योति मिश्रा, सौम्या सिन्हा और देवानी शांडिल्य गीतों को गाएंगी।

अगले सत्र से NCERT बुक्स में क्यूआर कोड

इंदौर |
मिनिस्ट्री ऑफ ह्यूमन रिसोर्स डेवलपमेंट (एमएचआरडी) ने घोषणा की है कि अगले साल से छपने वाली एनसीईआरटी की किताबों में क्यूआर कोड आएगा। इस क्यूआर कोड में किताब में दिए गए कंटेंट का वेबलिंक होगा, जिससे छात्रों को सब्जेक्ट को समझने में आसानी होगी। क्विक रिस्पॉन्स (क्यूआर) कोड एक छोटा सा ब्लैक एंड वाइट चौकोर निशान होता है, जिसे स्मार्टफोन से स्कैन किया जा सकता है। मोबाइल से इसे स्कैन करते ही स्टूडेंट्स टॉपिक को डीटेल में पढ़ पाएंगे।

जिपमर एमबीबीएस के लिए 13 तक आवेदन

इंदौर |
जवाहर लाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च के एमबीबीएस कोर्स के लिए 13 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं। परीक्षा 3 जून को देशभर में होगी। नीट से अलग यह प्रवेश परीक्षा होती है। यह परीक्षा ऑनलाइन होती है, जिसमें पेपर सिर्फ अंग्रेजी भाषा में होगा। इसमें 200 मल्टीपल च्वॉइस सवाल पूछे जाएंगे। परीक्षा में फिजिक्स के 60, केमेस्ट्री के 60, बायोलॉजी के 60, लॉजिकल एंड क्वांटिटेटिव रीजनिंग के 10 और इंग्लिश कॉम्प्रिहेंसिव के 10 सवाल पूछे जाएंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×