इंदौर

--Advertisement--

सेहत की मैराथन से मीडिया मंत्रा की शुरुआत

डीएवीवी के स्कूल ऑफ जर्नलिज़्म एंड मास कम्यूनिकेशन डिपार्टमेंट के फेस्ट मीडिया मंत्रा की शुरुआत रविवार से की गई।...

Danik Bhaskar

Apr 02, 2018, 03:30 AM IST
डीएवीवी के स्कूल ऑफ जर्नलिज़्म एंड मास कम्यूनिकेशन डिपार्टमेंट के फेस्ट मीडिया मंत्रा की शुरुआत रविवार से की गई। इसके तहत पहली बार मैराथन कराई गई जिसमें शहर को सेहत के प्रति जागरूक करने के मकसद से तकरीबन 200 लोग दौड़े। बच्चों से लेकर 72 साल के बुजुर्ग ने भी इसमें हिस्सा लिया।

सुबह 6.30 बजे तक्षशिला कैम्पस से शुरू होकर भंवरकुआं, टावर चौराहा, अग्रसेन चौराहा, नवलखा चौराहा होते हुए भंवरकुआं से होते हुए कैम्पस लौटे। फिटनेस रन में बाहर से भी रनर्स शामिल हुए। मैराथन में फर्स्ट प्राइज़ 5000, सेकंड 3000, और थर्ड प्राइज़ 2000 के साथ ही पार्टिसिपेंट्स के लिए अलग अलग गिफ्ट वाउचर्स और सर्टिफिकेट दिए गए।

Fest

स्पोर्ट्स एक्टिविटी और डांस

मैराथन के बाद डांस म्यूज़िक और डिपार्टमेंट के स्टूडेंट्स की स्पोर्ट्स एक्टिविटी रखी गई। स्टूडेंट्स ने क्रिकेट, चेस, रस्सा खींच, बैडमिंटन, वॉलीबॉल और फ्रिड्ज़ी खेला।

आज फोटोग्राफी और शॉर्ट फिल्म कॉम्पीटिशन

मीडिया मंत्र के दूसरे दिन 2 अप्रैल को एकेडमिक एक्टिविटीज़ रखी गई हैं। ओपन माइक, स्पेलबी, गूगल क्विज़, बॉलीवुड क्विज़ होगी। इसके साथ ही फोटोग्राफी और शॉर्ट फिल्म मेकिंग कॉम्पिटिशन भी रखी गई हैं। फेस्ट के तीसरे दिन कल्चर एक्टिविटी होंगी। इनमें डांस और बैंड परफॉर्मेंस रखी गई । फेस्ट के दूसरे और तीसरे दिन इंदौर के सभी कॉलेजेस से पार्टिसिपेंट्स भाग ले सकते हैँ। चौथे दिन 4 अप्रैल को एसजेएमसी स्टूडेंट्स के लिए ओपन स्टेज़ रखा गया हैं जहां स्टूडेंट्स अपनी अलग-अलग विधा प्रेज़ेंट कर सकते हैं।

ये रहे विनर

मैराथन रन में अभिषेक ठाकुर ने 15 मिनट में दौड़ खत्म कर पहला स्थान हासिल किया। इसके साथ ही सिमखू टडोले द्वितीय और दीपक देशमुख तृतीय रहे। यंगेस्ट विनर 12 साल के धनंजय पिल्लई और एल्डेस्ट विनर बंसी गुप्ता 72 साल रहे। गर्ल्स विनर के अलग से प्राइज़ेस रखे गए। इनमें प्रथम रेशमा गौड़, द्वितीय मेघा यादव और तृतीय निकिता सेन रही।

Click to listen..