--Advertisement--

अब सड़क बना रहे 26 फीट

News - इंदौर

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 03:30 AM IST
अब सड़क बना रहे 26 फीट
इंदौर
नगर निगम ने अगस्त 2017 में मूसाखेड़ी के पुराने टेंपो स्टैंड से रिंगरोड तक सड़क चौड़ीकरण की प्रक्रिया शुरू की। इसी माह रहवासियों को नोटिस दिया गया कि खारोल से शासकीय स्कूल (रिंगरोड) तक की सड़क 40 फीट चौड़ी की जाना है। रहवासी अपने मकान संबंधी दस्तावेज छत्रपति शिवाजी जोन क्रमांक-18 पर जमा करा दें। चार महीने पहले निगम ने मकानों पर मार्किंग करना शुरू किया।

सड़क के बीचों-बीच से हुई लाल रंग की मार्किंग में 50 फीट तक का हिस्सा कवर किया। लोगों से कहा गया, इस हिसाब से मकान खुद तोड़ लें, अन्यथा निगम तोड़ेगा। जेसीबी से तोड़फोड़ में ज्यादा नुकसान होने के भय लोगों ने अपने मकान तोड़ना शुरू कर दिए।
नगर निगम ने चार महीने पहले मूसाखेड़ी के खारोल मोहल्ला में 50 फीट सड़क के लिए मार्किंग की। जेसीबी से तोड़फोड़ में नुकसान न हो, इसलिए लोगों ने खुद ही अपने निर्माण हटा लिए। इसके बाद निगम ने 30 फीट की मार्किंग कर दी, लेकिन वह सड़क 26 फीट ही बना रहा है। इसमें भी दोनों तरफ 3-3 फीट के फुटपाथ बनेंगे। बेवजह मकान टूटने से रहवासियों में गुस्सा है।

फीट मार्किंग कर तुड़वा दिए मकान



Exclusive

लोगों में आक्रोश : सड़क नहीं बनाना थी तो मकान क्यों तुड़वाए

अचानक चौड़ाई 20 फीट घटा दी

कुछ ही दिन बाद अचानक नगर निगम की टीम आई और उसने सड़क की चौड़ाई घटा कर 30 फीट पर येलो मार्किंग कर दी। बाद में कुछ लोगों ने इस हिसाब से अपने मकान तोड़ लिए। दो महीने पहले सड़क निर्माण शुरू हुआ तो पता चला सड़क 26 फीट चौड़ी बनेगी। इसमें भी दोनों तरफ 3-3 फीट के फुटपाथ बनाए जाएंगे।

X
अब सड़क बना रहे 26 फीट
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..