--Advertisement--

दुर्घटना के वीडियो दिखाकर वाहन चालकों को जागरुक करेगी पुलिस

इंदौर

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 03:30 AM IST
इंदौर
बायपास, रिंगरोड और निगम में शामिल ग्रामीण इलाकों में सड़क हादसे रोकने के लिए इंदौर पुलिस अब बड़े पैमाने पर हेलमेट, शराब और बीमा अभियान चलाएगी। इसके लिए बायपास और ग्रामीण थानों के पुलिसकर्मियों को वाहन चालकों को कैसे रोकें, कैसे समझाएं आदि की विशेष ट्रेनिंग दी जाएगी। अफसरों का कहना है कि कई बाइक चालक बाहरी हिस्सों से आते हैं उन्हें यातायात नियमों की ज्यादा जानकारी नहीं होती है।

उन्हें यातायात के नियम समझाने के अलावा पूर्व में हो चुके हादसों के वीडियो दिखाकर सजग किया जाएगा। 2017 में ऐसे ही अभियान चलाकर 2016 की तुलना में सड़क हादसों में होने वाली मौत में 2 प्रतिशत कमी लाई गई है।

मुख्यालय से होगी मॉनीटरिंग

मुख्यालय से इंदौर पुलिस के अभियान की मॉनीटरिंग की जाएगी। हर हफ्ते थानावार कार्रवाई और कितने लोगों को जागरुक किया, यह डिटेल भेजना होगी। अफसरों का कहना है कि अभियान ऑन रोड सेफ्टी कमेटी दिल्ली की समीक्षा बैठक के निर्देशानुसार चलाया जाएगा।

बायपास और ग्रामीण थानों के स्टाफ को दी जाएगी विशेष ट्रेनिंग

डेंजर जोन पर घायलों के पोस्टर लगाएंगे

 इंदौर पुलिस अप्रैल में बड़े पैमाने पर अभियान चलाएगी। दो पहिया वाहन चालकों को जागरुक किया जाएगा। अभियान में बिना हेलमेटधारी और शराबी वाहन चालकों की चेकिंग होगी। साथ ही कुछ डेंजर जोन पर हादसों में घायल लोगों के पोस्टर लगाए जाएंगे। हरिनारायणचारी मिश्र, डीआईजी इंदौर

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..