--Advertisement--

सरकारी स्कूल के लेखापाल से उपायुक्त और प्रिंसिपल की सील और पेपर भी मिले

11 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़े गए मोरोद स्कूल के लेखापाल से लोकायुक्त पुलिस ने आदिम जाति कल्याण विभाग के...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 03:30 AM IST
11 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़े गए मोरोद स्कूल के लेखापाल से लोकायुक्त पुलिस ने आदिम जाति कल्याण विभाग के उपायुक्त और स्कूल के प्रिंसिपल की सीलें भी जब्त की। लोकायुक्त पुलिस आरोपी के पास से जब्त दस्तावेजों की जांच में जुटी है।

लोकायुक्त पुलिस इंदौर ने बुधवार को शासकीय आवासीय ज्ञानोदय स्कूल ग्राम मोरोद के लेखापाल 59 वर्षीय कमलाकांत दुबे को शासकीय मुद्रणालय के कर्मचारी विक्रम शर्मा से 11 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया था। लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक दिलीप सोनी के मुताबिक आरोपी के पकड़े जाने के बाद उसके एमओजी लाइंस स्थित घर पर तलाशी ली गई थी। उसमें आदिम जाति कल्याण विभाग के उपायुक्त और मोरोद स्कूल के प्रिंसिपल की सीलें भी मिली हैं। यह पता किया जा रहा है कि आरोपी इन सीलों का क्या उपयोग करता था।

नौकरी व शिकायत के आवेदन

आरोपी के पास कई दस्तावेज भी मिले हैं, जिनमें कोई नौकरी के आवेदन के हैं तो कोई शिकायत के। लोकायुक्त पुलिस द्वारा उन दस्तावेजों में जिन लोगों के नाम हैं उनसे संपर्क कर पता करने में जुट गया है कि आरोपी उनसे अपने को क्या बताकर आवेदन लेता था। आरोपी ने लोकायुक्त पुलिस का अफसर बनकर कर्मचारी को धमकाया था और यह कहते हुए पांच लाख रुपए मांगे थे कि तुम्हारे खिलाफ बहुत शिकायतें है जिनकी फाइल बन गई है। बाद में आरोपी राशि कम करते हुए 11 हजार रुपए पर आ गया था।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..