• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Indore
  • News
  • इंक फैक्टरी की आग में एक करोड़ रु. की पॉर्श मैकन लग्जरी कार भी खाक
--Advertisement--

इंक फैक्टरी की आग में एक करोड़ रु. की पॉर्श मैकन लग्जरी कार भी खाक

सांवेर रोड स्थित बीसी पेट्रोकेम में बुधवार दोपहर लगी आग में 60 लाख रुपए की बीएमडब्ल्यू कार के साथ ही फैक्टरी मालिक...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 03:30 AM IST
इंक फैक्टरी की आग में एक करोड़ रु. की पॉर्श मैकन लग्जरी कार भी खाक
सांवेर रोड स्थित बीसी पेट्रोकेम में बुधवार दोपहर लगी आग में 60 लाख रुपए की बीएमडब्ल्यू कार के साथ ही फैक्टरी मालिक की एक करोड़ रुपए मूल्य की लग्जरी पॉर्श मैकन कार भी जलकर खाक हो गई। हादसा इतना भयावह था कि बुधवार रात साढ़े तीन बजे तक फैक्टरी के केमिकल ड्रम में धमाके होते रहे। गनीमत रही कि अंडरग्राउंड टैंक तक लपटें नहीं पहुंची, वरना तबाही मच जाती।

आग से आसपास के कर्मचारी रातभर दहशत में रहे। फायर ब्रिगेड के कर्मचारी गुरुवार दोपहर तक घटनास्थल पर जेसीबी से मलबा हटाकर आग पर फोम, केमिकल और पानी डालते रहे। आग से कुछ कर्मचारियों के वाहन भी जल गए। आग के बाद पहला धमाका दोपहर 3:35 बजे हुआ। चिंगारियों से पास की पेपर मिल में भी आग लगी लेकिन जल्द काबू पा लिया। हालांकि फुटवियर कंपनी का ऊपरी हिस्सा जल गया।

सांवेर रोड स्थित बीसी पेट्रोकेम की आग में जली कारों का मलबा जेसीबी से उठाया।

12 से 15 कर्मचारी काम कर रहे थे

सामने ही चाय की दुकान चलाने वाले विक्रम चौधरी ने बताया जिस समय आग लगी 12 से 15 कर्मचारी काम कर रहे थे। आग को तेजी से फैलता देख सभी बाहर की ओर भागे। फैक्टरी के पीछे रहने वाले अनिल ने बताया बीसी पेट्रोकेम के ठीक पीछे पाइप फैक्टरी है, जिसमें अभी नई मशीनें लगी हैं। वहां काफी प्लास्टिक भरा था। कर्मचारियों के 16 क्वार्टर बने हैं। लपटें जैसे ही उठना शुरू हुई परिवार जान बचाकर भागे। शांता बाई ने बताया आग इतनी भयावह थी कि आसपास खड़े भी नहीं हो पा रहे थे। दुकान छोड़कर दूर जाना पड़ा।

घबराहट में फायर सिस्टम का इस्तेमाल करना भूले

पड़ोस के एक फैक्टरी संचालक ने बताया जहां घटना हुई वहां फायर सिस्टम भी था, लेकिन आग लगने के बाद कर्मचारी इतना घबरा गए कि फायर सिस्टम का इस्तेमाल करना ही भूल गए।

X
इंक फैक्टरी की आग में एक करोड़ रु. की पॉर्श मैकन लग्जरी कार भी खाक
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..