इंदौर

--Advertisement--

इंदौर | कॉरपोरेट टैक्स के लिए टर्नओवर सीमा बढ़ने से

इंदौर | कॉरपोरेट टैक्स के लिए टर्नओवर सीमा बढ़ने से उद्योगपति, कंपनियों को बड़ी राहत मिली है। इंदौर और पीथमपुर से 15...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 03:35 AM IST
इंदौर | कॉरपोरेट टैक्स के लिए टर्नओवर सीमा बढ़ने से उद्योगपति, कंपनियों को बड़ी राहत मिली है। इंदौर और पीथमपुर से 15 हजार से ज्यादा कंपनियां रजिस्टर्ड हैं। इनमें सांवेर रोड औद्योगिक क्षेत्र, पालदा, पोलोग्राउंड औद्योगिक क्षेत्र, पीथमपुर स्थित लघु, मध्यम व बड़े उद्योगों के साथ रियल एस्टेट सेक्टर, विविध सेक्टर में ट्रेडिंग करने वाली कंपनियां, सर्विस सेक्टर जैसे होटल, आईटी आदि कंपनियां शामिल हैं। इन सभी सेक्टर की 95 फीसदी यानी 14250 कंपनियां टैक्स छूट के दायरे में आ जाएंगी। इससे रोजगार बढ़ेगा।

2 घोषणाएं...

इंदौर के लिए खास काम की

1. कॉरपोरेट टैक्स 4% कम, 14250 कंपनियों को फायदा, बढ़ेगा रोजगार

95 फीसदी कंपनियां सभी सेक्टर की आ जाएंगी छूट के दायरे में

ऐसे मिलेगी 4.30 % की राहत


50 करोड़ टर्नओवर वाली कंपनियों को सेस के कारण 0.25 फीसदी अधिक टैक्स जरूर लगेगा, लेकिन टर्नओवर बढ़ने पर लंबे समय में उन्हें लाभ मिलेगा। (जैसा सीए अभय शर्मा ने बताया।)

2. निजीकरण होने से रेलवे स्टेशन पर बढ़ेगी सफाई, खान-पान की सुविधाएं

इंदौर | बजट में इंदौर रेलवे स्टेशन को लेकर बड़ी घोषणा की गई है। इसके तहत अब इंदौर स्टेशन का भी निजीकरण होगा। निजीकरण होते ही स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का स्तर एयरपोर्ट की सुविधाओं के समान हो जाएगा। सफाई, खान-पान से लेकर लिफ्ट, एस्केलेटर और होटल, रेस्टोरेंट की सुविधाएं हाईटेक तरीके से विकसित होंगी। वर्तमान में प्रदेश के हबीबगंज (भोपाल) रेलवे स्टेशन का विकास इसी तर्ज पर हो रहा है। वहीं गुजरात के गांधीनगर रेलवे स्टेशन पर 300 कमरे का फाइव स्टार होटल बनाया जा रहा है।

600 स्टेशन में देशभर के इंदौर स्टेशन भी हो जाएगा शामिल

वर्तमान बिल्डिंग तोड़कर बनाएंगे

निजी कंपनी स्टेशन की वर्तमान बिल्डिंग को तोड़कर उसके स्थान पर नई बिल्डिंग बनाएगी। कंपनी स्टेशन पर कैटरिंग, क्लीनिंग, एडवरटाइजिंग, पार्किंग, लोडिंग-अनलोडिंग और टिकटिंग का काम करेगी और इनसे कमाई करेगी। रेलवे सलाहकार समिति के नागेश नामजोशी के मुताबिक इंदौर रेलवे स्टेशन को रीडेवलपमेंट प्रोजेक्ट में शामिल करने से यहां के यात्रियों को मिलने वाली सुविधाओं में विस्तार होगा।

फिलहाल मिल रही हैं यह सुविधाएं

इंदौर स्टेशन पर अत्याधुनिक सुविधाओं के मामले में पहले से ही लिफ्ट और एस्केलेटर लग चुके हैं। स्टेशन पर वाई-फाई भी मिल रहा है। सीसीटीवी से मॉनिटरिंग की जा रही है।


X
Click to listen..