--Advertisement--

श्रीकृष्ण ने मिसाइल से उड़ाए रंग, भक्तों ने खेली होली

News - मुरली मनोहर मंदिर पारसी मोहल्ले से राधा-कृष्ण का बाना निकला। इसमें गुलाल और सूखे रंगों से होली खेली गई। यात्रा में...

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 04:20 AM IST
श्रीकृष्ण ने मिसाइल से उड़ाए रंग, भक्तों ने खेली होली
मुरली मनोहर मंदिर पारसी मोहल्ले से राधा-कृष्ण का बाना निकला। इसमें गुलाल और सूखे रंगों से होली खेली गई। यात्रा में राधा-कृष्ण का डोल आकर्षण का केंद्र था। वहीं नासिक का ढोल भी शामिल हुआ। यात्रा छावनी के विभिन्न क्षेत्रों से भ्रमण करती हुई पुन: मंदिर परिसर पहुंची। यात्रा में कई लोग शामिल हुए।

राधा-कृष्ण का डोल बना आकर्षण

कई संस्थाओं ने किया फागोत्सव का आयोजन




संस्था अग्रमंच द्वारा ब्रज के रंग फाग उत्सव का आयोजन हार्डिया मांगलिक भवन पर किया गया। इसमें फाग गीतों पर समाजजन झूमे। साथ ही फूलों से होली खेली। लठ्ठमार होली, कालबेलिया नृत्य भी रही। फूलों से होली खेली, साथ ही पानी बचाने का संदेश दिया। आयोजन से जुड़े शैलेष गर्ग और आशीष गोयल ने बताया होली खेलने के बाद फूलों को प्राकृतिक खाद बनाने के लिए भिजवाया गया। आयोजन में प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया विशेष रूप से मौजूद रहे।

झांकी में दिखे विराट-अनुष्का

मल्हारगंज (सागर चौराहे) से बाना निकला। इसमें जहां फाग गीतों पर महिलाएं नाचती-गाती चलीं, वहीं एक झांकी विराट-अनुष्का की शादी की थी। श्रीकृष्ण मिसाइल से 70 फीट दूर तक रंग बरसाते चले। आदिवासियों की टोली नृत्य करती चली। संयोजक जयदीप जैन ने बताया यात्रा मल्हारगंज से सीतलामाता बाजार, इतवारिया बाजार होते हुए पुन: सागर चौराहा पहुंची जहां समापन हुआ।

X
श्रीकृष्ण ने मिसाइल से उड़ाए रंग, भक्तों ने खेली होली
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..