--Advertisement--

मालवा के यात्रियों की आंतरी में गुजरी आधी रात

News - भास्कर संवाददाता| इंदौर/ग्वालियर इंदौर से मालवा एक्सप्रेस में सफर कर रहे यात्रियों को आधी रात आंतरी स्टेशन पर...

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 04:25 AM IST
मालवा के यात्रियों की आंतरी में गुजरी आधी रात
भास्कर संवाददाता| इंदौर/ग्वालियर

इंदौर से मालवा एक्सप्रेस में सफर कर रहे यात्रियों को आधी रात आंतरी स्टेशन पर गुजर गई। रेल मंडल झांसी ने पातालकोट जैसी ट्रेनों को आगे निकालने के लिए गतरात्रि (बुधवार) मालवा एक्सप्रेस को आंतरी स्टेशन पर 1 घंटा 50 मिनट तक रोके रखा। जो यात्री ग्वालियर स्टेशन पर सही वक्त रात्रि 11:28 तक आ सकते थे। वे अगले दिन तिथि बदलने पर रात्रि 1:10 बजे ग्वालियर आए। यात्रियों ने इसकी शिकायत रेल मंडल को की है।

इंदौर से जम्मूतवी जाने वाली 12919 मालवा एक्सप्रेस बुधवार को सही वक्त पर चल रही थी। 11:08 बजे ट्रेन को आंतरी स्टेशन पर रोक दिया गया। उसे रोककर सदर्न एक्सप्रेस, पातालकोट एक्सप्रेस और गोवा एक्सप्रेस को आगे निकाल दिया गया। स्टेशन पर खड़ी ट्रेन के यात्रियों ने स्टेशन प्रबंधन से ट्रेन को नहीं चलाने का कारण पूछा, लेकिन कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। उन्हें बताया गया कि झांसी कंट्रोल से आदेश चलते ही ट्रेन को चलाया जाएगा। यह ट्रेन आंतरी स्टेशन से रात्रि 12:58 बजे ग्वालियर के लिए रवाना की गई।

जबकि ये हैं आदेश

रेलवे बोर्ड के आदेश हैं कि एक्सप्रेस ट्रेन, मेल एक्सप्रेस को उन स्टेशनों पर रोका जाए, जहां पर यात्रियों को चाय और स्वल्पहार की व्यवस्था हो। आंतरी स्टेशन पर तो यात्री पानी का नल तक खोजते रहे। चाय मिलना तो दूर की बात थी।

इंदौर-हबीबगंज इंटरसिटी का बेरछा में हाल्ट शुरू

इंदौर/भोपाल |
इंदौर-हबीबगंज-इंदौर इंटरसिटी एक्सप्रेस 19323-19324 को छह महीने के लिए बेरछा स्टेशन पर रुकने लगी है। हालांकि अभी यह गाड़ी हबीबगंज की जगह भोपाल से ही आवागमन कर रही है। रेलवे प्रशासन द्वारा फिलहाल प्रायोगिक तौर पर बेरछा में छह महीने के लिए यह हाल्ट देने की घोषणा की गई है। ट्रेन नंबर 19323 इंदौर-हबीबगंज इंटरसिटी बेरछा स्टेशन पर सुबह 8.22 बजे आकर 8.24 बजे रवाना होगी। ट्रेन नंबर 19324 हबीबगंज-इंदौर इंटरसिटी एक्सप्रेस भी शाम 7.22 बजे बेरछा में रुकेगी और 7.24 बजे रवाना होगी। इस तरह इंदौर-हबीबगंज इंटरसिटी एक्सप्रेस को बेरछा में दो-दो मिनट का हाल्ट दिया गया है।

X
मालवा के यात्रियों की आंतरी में गुजरी आधी रात
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..