--Advertisement--

मुरली मनोहर मंदिर की फाग यात्रा आज निकलेगी

News - मुरली मनोहर मंदिर पारसी मोहल्ला से 1 मार्च को निकलने वाली फाग यात्रा में वृंदावन के कलाकार राधा-कृष्ण की वेशभूषा...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 04:40 AM IST
मुरली मनोहर मंदिर की फाग यात्रा आज निकलेगी
मुरली मनोहर मंदिर पारसी मोहल्ला से 1 मार्च को निकलने वाली फाग यात्रा में वृंदावन के कलाकार राधा-कृष्ण की वेशभूषा में नृत्यों की प्रस्तुति देंगे। फाग यात्रा में शामिल सभी श्रद्धालु फूलों और सूखे रंग-गुलाल से होली खेल पानी बचाने का संदेश देते चलेंगे।

श्री राधाकृष्ण सत्संग मंडल के डिंपल सैनी और मनीष खजांची ने बताया 17 वर्ष से पारसी मोहल्ला में फाग यात्रा निकाली जा रही है। यह मुरली मनोहर मंदिर से शुरू होकर पूरे छावनी क्षेत्र में घूमेगी। इसमें सुरक्षा की दृष्टि से महिलाओं की टोली की अलग व्यवस्था की जाएगी। ताकि वे ज्यादा से ज्यादा संख्या में शामिल हो सकें। बड़नगर और नरसिंहगढ़ के बैंड और नासिक के ढोल, इस फागयात्रा में शामिल होगी। इनकी धुन पर यात्री नाचते-गाते चलेंगे।

बांगड़ू हास्य कवि सम्मेलन होगा

कृष्णपुरा छत्री चौक पर 1 मार्च को बांगड़ू हास्य कवि सम्मेलन किया जाएगा। मालवा श्रमजीवी पत्रकार संघ के प्रदेश अध्यक्ष अतुल पाठक ने बताया इसमें कमलेश राजहंस (बनारस), यशपाल यश फिरोजाबाद, मुजावर मालेगांवी, गौरस प्रचंड (कोटा), संजीव कुलश्रेष्ठ (कानपुर) आदि काव्य रचनाएं प्रस्तुत करेंगे। संचालन सत्येन वर्मा करेंगे। मुख्य अतिथि विधायक उषा ठाकुर होंगी।

फागयात्रा में खेली जाएगी लट्ठमार होली

इंदौर। धर्म जागृति संघ द्वारा 1 मार्च को शाम 7 बजे बड़ा गणपति से फागयात्रा निकाली जाएगी। सुमित त्रिवेदी ने बताया इसमें ब्रज की लट्‌ठमार होली खेली जाएगी। यात्रा राजबाड़ा पर संपन्न होगी।

X
मुरली मनोहर मंदिर की फाग यात्रा आज निकलेगी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..