• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Indore News
  • News
  • 25 मार्च से ही 24 घंटे खुला रहेगा एयरपोर्ट, देर रात और अलसुबह आ-जा सकेंगे विमान
--Advertisement--

25 मार्च से ही 24 घंटे खुला रहेगा एयरपोर्ट, देर रात और अलसुबह आ-जा सकेंगे विमान

देवी अहिल्या विमानतल 1 अप्रैल के बजाय अब 25 मार्च से 24 घंटे खुला रखा जाएगा। 26 मार्च से लागू होने वाले समर शेड्यूल में...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 04:45 AM IST
देवी अहिल्या विमानतल 1 अप्रैल के बजाय अब 25 मार्च से 24 घंटे खुला रखा जाएगा। 26 मार्च से लागू होने वाले समर शेड्यूल में शुरू होने जा रही नई उड़ानों के कारण एयर लाइंस की मांग पर विमानतल प्रबंधन ने यह निर्णय लिया।

नया समर शेड्यूल में इंदौर से 60 नई उड़ानें शुरू होना प्रस्तावित हैं। इनमें कई उड़ानें देर रात और अलसुबह आएंगी-जाएंगी। कई उड़ानें देर रात आने के बाद यहीं रुककर सुबह रवाना होंगी। इसे देखते हुए एयर लाइंस ने मांग की थी कि विमानतल को 1 अप्रैल के बजाय 26 मार्च से ही 24 घंटे खुला रखा जाए।

एयर लाइंस ने मांगी थी मंजूरी

एयरपोर्ट डायरेक्टर अर्यमा सान्याल ने बताया कि इस संबंध में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) को इसका प्रस्ताव भेजा था, ताकि एयर लाइंस और यात्रियों को कोई परेशानी नहीं हो। एएआई ने इस पर मंजूरी दे दी है। अब देर रात और अलसुबह आने वाली उड़ानों की सुविधा को देखते हुए एयरपोर्ट को 25 मार्च से ही 24 घंटे खुला रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके लिए संबंधित सभी सेक्शन की एक अतिरिक्त शिफ्ट की जरूरत होगी।

इंडिगो को चार और उड़ानों की मंजूरी मिली

इंदौर | 26 मार्च से शुरू होने वाले अगले समर शेड्यूल में पहले से ही 60 नई उड़ानें प्रस्तावित हैं। इसके अलावा एयर लाइंस और उड़ानों के लिए आवेदन कर रही हैं। हाल ही में इंडिगो एयर लाइंस ने चार नई उड़ानों के लिए आवेदन किया है, जिस पर विमानतल प्रबंधन ने मंजूरी दे दी है। ये उड़ानें देर रात में संचालित होंगी।

कुछ समय पहले ही एयर एशिया ने दो नई उड़ानें जोड़ी हैं। अब इंडिगो को चार नई उड़ानों के लिए मंजूरी दी गई है। एयरपोर्ट डायरेक्टर अर्यमा सान्याल ने बताया कि कंपनी इन उड़ानों का अधिकृत समय और तारीख जल्द घोषित करेगी।

ये रहेगा शेड्यूल

इंडियो एयर लाइंस द्वारा मांगे गए शेड्यूल के मुताबिक, उनकी एक उड़ान रात 12.50 बजे मुंबई से इंदौर आएगी। रात यहीं रुकने के बाद वह तड़के 3.20 बजे वापस मुंबई जाएगी। यह इंदौर एयरपोर्ट पर रात में सबसे आखिरी में आने और सबसे पहले जाने वाली उड़ान होगी। एक अन्य विमान रात 12.10 बजे बेंगलुरू से आएगा और रात 12.40 बजे वापस लौट जाएगा।