• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Indore News
  • News
  • छात्र रिजल्ट लेने स्कूल पहुंचे तो शिक्षकों ने कहा- कुछ दिन बाद टीसी भी ले जाना
--Advertisement--

छात्र रिजल्ट लेने स्कूल पहुंचे तो शिक्षकों ने कहा- कुछ दिन बाद टीसी भी ले जाना

कैट रोड स्थित एक निजी स्कूल में शनिवार को जब छात्र पालकों के साथ रिजल्ट लेने पहुंचे तो उन्हें कुछ दिन बाद आकर टीसी...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 04:50 AM IST
कैट रोड स्थित एक निजी स्कूल में शनिवार को जब छात्र पालकों के साथ रिजल्ट लेने पहुंचे तो उन्हें कुछ दिन बाद आकर टीसी ले जाने का कह दिया। इसके पीछे कारण बताया गया कि वे स्कूल बंद कर रहे हैं। हालांकि स्कूल प्रबंधन का कहना है कि स्कूल को शिफ्ट किया जा रहा है। नए स्थान पर जो छात्र नहीं पहुंच पाएंगे उनके लिए अन्य स्कूलों में बात की जा रही है। इधर, पालकों ने स्कूल प्रबंधन पर आरोप लगाया है कि उन्हें पहले इसके बारे में जानकारी नहीं दी गई। अब आखिरी समय में वे कैसे छात्रों का एडमिशन अन्य स्कूलों में करवाएंगे।

केशर विद्या निकेतन स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों के पालक विनोद गुरव और सुरेश पाटीदार ने बताया उनके बच्चे 10वीं, 11वीं और 12वीं में पढ़ रहे हैं। परीक्षा समाप्त होने के बाद जब शनिवार को पालक स्कूल पहुंचे ताे उन्हें रिजल्ट के साथ ही स्कूल से बच्चों काे निकाले जाने के लिए कह दिया। पालकों ने उनसे इसका कारण पूछा तो शिक्षकाें ने उनसे कहा- स्कूल बंद किया जा रहा है। इस पर पालकों ने आपत्ति लेते हुए कहा कि इसके बारे में जानकारी पहले क्यों नहींं दी गई तो शिक्षकों का कहना था कि उन्हें भी हाल ही में बताया गया।

शिफ्ट कर रहे हैं स्कूल

केशर विद्या निकेतन के एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर राजेंद्र जैन ने बताया स्कूल को शिफ्ट किया जा रहा है। यह बिल्डिंग किराए की है और गत 4-5 साल से स्कूल घाटे में चल रहा है। सबसे ज्यादा परेशानी 11वीं कक्षा की कुछ छात्राओं के संबंध में आ रही है, क्योंकि वे ज्यादा दूर पढ़ाई के लिए नहीं जा सकतीं। उनके लिए कुछ स्कूलों से चर्चा की जा रही है। साथ ही अन्य छात्रों के लिए कोशिश की जाएगी।