--Advertisement--

आईपीएल की तर्ज पर प्रदेश में भी शुरू होगी मप्र प्रीमियर लीग

प्रदेश के युवा क्रिकेट खिलाड़ियों को नया अवसर मिलने जा रहा है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तर्ज पर अब मप्र...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 05:20 AM IST
प्रदेश के युवा क्रिकेट खिलाड़ियों को नया अवसर मिलने जा रहा है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तर्ज पर अब मप्र क्रिकेट एसोसिएशन (एमपीसीए) भी प्रदेशस्तरीय टी-20 क्रिकेट लीग शुरू करने जा रहा है। इसकी पूरी योजना बन गई है, जिसमें इंदौर, ग्वालियर में मैचों का आयोजन कराया जाएगा और खिलाड़ियों को आठ टीमों में रखा जाएगा। इसकी औपचारिक मंजूरी लेने के लिए बीसीसीआई को प्रस्ताव भेजा जा रहा है। साथ ही कुछ चैनलों से भी लाइव प्रसारण के लिए एसोसिएशन की बात चल रही है।

अभी अलग-अलग कई राज्य क्रिकेट संघों द्वारा प्रदेशस्तरीय क्रिकेट लीग आयोजित की जा रही हैं। सर्वाधिक सफल तमिलनाडु प्रीमियम लीग को माना जाता है। इसे देखते हुए बाद में मुंबई, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ व अन्य एसोसिएशन ने भी शुरुआत कर दी है।

शेष | पेज 8 पर







इससे खिलाड़ियों को बेहतर अवसर मिलने के साथ ही आर्थिक रूप से भी मजबूती मिल सकेगी। सूत्रों के अनुसार इस लीग को माधवराव सिंधिया की स्मृति में कराए जाने की योजना है। सोमवार शाम को होने वाली मैनेजिंग कमेटी की बैठक में भी इस मुद्दे पर चर्चा होगी।

मैनेजिंग कमेटी की बैठक आज, भोपाल में तदर्थ कमेटी और लोढ़ा समिति का उठेगा मुद्दा

मैनेजिंग कमेटी की बैठक सोमवार शाम 7.30 बजे होलकर स्टेडियम में होगी। इसमें भोपाल में तदर्थ कमेटी के कारण होने वाले अधिक खर्चे को लेकर भी फैसला होगा, इस पर कई सदस्यों ने आपत्ति ली है। साथ ही लोढ़ा कमेटी को लेकर भी चर्चा होगी, इसे लागू करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहले ही फैसला कर चुका है। वहीं इसी मामले को लेकर एमपीसीए सदस्य डॉ. लीलाधर पालीवाल ने एमपीसीए को पत्र लिखकर लोढ़ा कमेटी की सिफारिशें लागू नहीं करने पर आपत्ति लेते हुए परिवाद दायर करने की चेतावनी दी है।