--Advertisement--

शोभायात्रा निकली, गूंजे भजन, प्रतिभाएं सम्मानित

संत रविदास जयंती पर रुस्तम का बगीचा से दोपहर में शोभायात्रा निकली। यात्रा में भजनों की स्वरलहरियां गूंजीं। बड़ी...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:05 PM IST
शोभायात्रा निकली, गूंजे भजन, प्रतिभाएं सम्मानित
संत रविदास जयंती पर रुस्तम का बगीचा से दोपहर में शोभायात्रा निकली। यात्रा में भजनों की स्वरलहरियां गूंजीं। बड़ी संख्या में समाजजन शामिल हुए। जयघोष गूंजा। विभिन्न मंचों से पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। यात्रा के समापन पर सम्मान समारोह हुआ। इससे पहले सुबह प्रभातफेरी निकली। संतश्री का अभिषेक भी किया गया।

इंदौर नगर अहिरवार समाज 11 पंच कमेटी द्वारा आयोजित यात्रा दोपहर 3 बजे रुस्तम का बगीचा से जयघोष के बीच शुरू हुई। यात्रा में अश्व पर युवा सवार थे। संतश्री पर आधारित झांकियां भी शामिल हुईं। भजनों की स्वरलहरियां गूंज रही थीं, वहीं झाबुआ का लोकनृत्य दल आकर्षण का केंद्र रहा। यात्रा संयोजक सूरज कैरो, राजेश लोहिया और मुकेश कैरो ने बताया यात्रा नेहरू नगर, पाटनीपुरा, भमोरी होते हुए विजय नगर चौराहा स्थित रविदासधाम पहुंची। यहां पर वरिष्ठ समाजसेवियों और समाज की प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया।

छत्रीपुरा से निकली पालकी, धर्मशाला का लोकार्पण

पालकी यात्रा में कई लोग शामिल हुए।



जयंती पर संतों का किया सम्मान

भारतीय सांस्कृतिक सार्वजनिक मंच द्वारा संत रविदास की जयंती गुरु नवल स्वामी मंदिर पर मनाई गई। सुबह प्रभातफेरी निकाली गई। मंच के सचिव विशाल नरवरे ने बताया इस मौके पर संतों का सम्मान अभिनंदन शाल और पुष्पमाला पहनाकर किया गया।

रमाआई महिला मंडल और मातृ संस्था भारतीय बौद्ध महासभा के तत्वावधान में रविदास जयंती आनंद बुद्ध विहार, सिद्धार्थ नगर में मनाई गई। पंचशीला निकाड़जे ने बताया पूजा-अर्चना कर रविदास के जन्म पर समाजजनों ने विचार व्यक्त किए। शाम को खीर का प्रसाद बांटा गया।

शिप्रा में भाजपा कार्यकर्ताओं ने मनाई जयंती

भाजपा कार्यालय शिप्रा में बुधवार को संत रविदास जयंती मनाई गई। बाबूलाल चौहान, महामंत्री सुनील सोलंकी, महामंत्री मां क्षिप्रा, मुकेश पटेल की उपस्थिति में संत रविदासजी की तस्वीर पर माल्यार्पण किया।

X
शोभायात्रा निकली, गूंजे भजन, प्रतिभाएं सम्मानित
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..