Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» यंगस्टर्स में पॉपुलर मिस्ट्री रूम, दोस्तों के साथ सॉल्व करते हैं क्रिमिनल केस

यंगस्टर्स में पॉपुलर मिस्ट्री रूम, दोस्तों के साथ सॉल्व करते हैं क्रिमिनल केस

अनुप्रिया सिंह ठाकुर | इंदौर शहर में पहली बार मिस्ट्री रूम का कॉन्सेप्ट आया है। शहर से कई लोग यहां फ्रेंड्स और...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 02:15 PM IST

अनुप्रिया सिंह ठाकुर | इंदौर

शहर में पहली बार मिस्ट्री रूम का कॉन्सेप्ट आया है। शहर से कई लोग यहां फ्रेंड्स और फैमिली के साथ जा रहे हैं। यह असल में ऑनलाइन गेम का लाइव और रियल वर्जन है। इसमें पार्टिसिपेंट्स को मिस्ट्री रूम में बंद कर दिया जाता है।

इस गेम में चार चैलेंजेस होते हैं। इनमें से आपके द्वारा चुने गए चैलेंज के मुताबिक आपको एक रियल लाइफ सिचुएशन में डाल दिया जाता है। जहां दोस्तों के साथ मिलकर वहां छिपे क्लूज़ या मिस्ट्रीज़ को ढूंढकर, उन्हें सॉल्व कर सिचुएशन से बाहर निकलना होता है। इस चैलेंज को पूरा करने के लिए सिर्फ 60 मिनट का ही वक्त मिलता है। दिल्ली, पुणे, गोवा, बेंगलुरु सहित 12 मेट्रो सिटीज़ के बाद इंदौर में भी यह पॉपुलर हो रहा है।

टीम वर्क भी सिखाता है, कॉर्पोरेट्स भी जा रहे

मिस्ट्री रूम के बिजनेस मैनेजर एरॉन पॉन्ड्रिस ने बताया कि यह गेम एडवेंचरस और एंटरटेनिंग तो है ही, लेकिन इस कॉन्सेप्ट को डिजाइन करने की एक खास वजह लोगों को टीम में काम करवाना भी है। इसके सारे चैलेंज टीम वर्क से ही पूरे होते हैं। सबको साथ मिलकर केस सॉल्व करना होता है। यही वजह है कि कॉर्पोरेट कंपनीज़, ग्रुप्स भी यह गेम खेल रहे हैं।

एडवेंचरस हैं इस गेम के चार चैलेंजेस, दिए गए क्लू से ढूंढते हैं क्रिमिनल को

लॉकआउट - ए प्रिज़नब्रेक चैलेंज : आपको झूठे अपराध में जेल में डाल दिया गया है। एक ऐसी जेल जहां सख्ती और क्रूरता है। लेकिन यहां से निकलने का एक मौका चैलेंजर्स को दिया जाता है, जब नेशनल डे सेलिब्रेशन में शामिल होने जेलर और प्रहरी गए हुए होते हैं, तब यहां से प्लान बनाकर निकलना होता है।

1

कैबिन इन द वुड्स : इसमें एक रहस्यमय शापित जंगल में ले जाया जाता है। वहां जो भी जाता है मर जाता है। आपको इसी मिस्ट्री को सॉल्व करना है और गांव वालों की जान बचानी है।

2

एबडक्शन-द फाइनल आवर : आप बड़ी शख्सियत है और आपको किडनैप कर लिया है। टेररिस्ट राष्ट्रपति को ब्लैकमेल कर रहे हैं। आपको एक प्लान बना कर वहां से निकलना है।

3

द हर्ट लॉकर - ए बॉम्ब डिफ्यूज़ चैलेंज इस चैलेंज में आपको एक बॉम्ब डिफ्यूज़ करना होता है। कई क्लूज़ के जरिए उसे ढूंढना और डिफ्यूज़ करना ही इस मिस्ट्री का चैलेंज है। यह टीम गेम है। ये सारे चैलेंजेस 2 से आठ लोग मिलकर खेल सकते हैं।

4

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×