--Advertisement--

स्टूडेंट्स बोर्ड पेपर के बाद दे सकेंगे फीडबैक

सीबीएसई के पेपर्स में डिफिकल्टी लेवल हाई होने या आउट ऑफ सिलेबस सवाल आने को लेकर पहली बार सीबीएसई ने ऑब्जर्वेशन...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:15 PM IST
स्टूडेंट्स बोर्ड पेपर के बाद दे सकेंगे फीडबैक
सीबीएसई के पेपर्स में डिफिकल्टी लेवल हाई होने या आउट ऑफ सिलेबस सवाल आने को लेकर पहली बार सीबीएसई ने ऑब्जर्वेशन शेड्यूल एंड इवैल्यूशन जारी किया है। 10वीं-12वीं के बोर्ड एग्जाम में पेपर देने के बाद छात्र निर्धारित प्रारूप में बिंदुवार अपनी परेशानी बता सकेंगे। इसके लिए जिम्मेदारी स्कूल हेड्स की दी गई है, जो कि यह फॉर्म भरकर पेपर होने के 24 घंटे के भीतर बोर्ड को भेजेंगे।

ऑब्जर्वेशन शेड्यूल भेजने की प्रोसेस

प्रिंसिपल शैलेष झोपे बताते हैं, ऑब्जर्वेशन शेड्यूल में स्कूल का नाम, क्यूपी कोड, परीक्षा तिथि, कक्षा, स्कूल नंबर भरना होगा। इसके बाद जो सवाल आउट ऑफ सिलेबस, डिफिकल्टी लेवल में हाई लगा हो, सही फॉर्मेशन न हो, कंफ्यूजिंग हो, या अन्य कोई कारण हो, ऐसे सवाल के सामने सवाल नंबर और फीडबैक लिखना होगा। इसके बाद स्कूल हेड के हस्ताक्षर करने के बाद बोर्ड को ई-मेल या फैक्स करना होगा।

फीडबैक के बाद एक्सपर्ट का रिव्यू

एग्जामिनेशन कंट्रोलर केके चौधरी ने ऑब्जर्वेशन शेड्यूल को लेकर स्कूल्स से कहा कि पेपर के बाद स्टूडेंट्स अपने सब्जेक्ट टीचर्स को सूचित करें। वे शेड्यूल भरकर प्रिंसिपल को दें और हर पेपर के बाद 24 घंटे के भीतर यह फीडबैक बोर्ड को मिले। एक्सपर्ट टीम के समक्ष मार्किंग स्कीम और पेपर चेक करते वक्त उसकी मार्किंग में बदलाव किया जा सकेगा।

X
स्टूडेंट्स बोर्ड पेपर के बाद दे सकेंगे फीडबैक
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..