Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» 13 घंटे बंद रहे मंदिरों के पट, रात 9 बजे आरती

13 घंटे बंद रहे मंदिरों के पट, रात 9 बजे आरती

छत्रीबाग वेंकटेश मंदिर में आज होंगे दर्शन

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 02:15 PM IST

छत्रीबाग वेंकटेश मंदिर में आज होंगे दर्शन

वेंकटेश मंदिर छत्रीबाग में सुबह नाम जप परिक्रमा निकली। सात बजे पूजन अभिषेक के बाद सुबह 8 बजे तक दर्शन हुए। इसके बाद मंदिर के पट बंद हो गए। रात को मंदिर के पट नहीं खुले। अब 1 फरवरी को सुबह शुद्धिकरण के बाद भक्तों को भगवान के दर्शन होंगे।

जवाहर मार्ग स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर, अन्नपूर्णा , हरसिद्धि, बड़ा गणपति, लाल मंदिर सहित विभिन्न मंदिरों में सूतक के साथ ही पट बंद हो गए। ग्रहण के बाद शुद्धिकरण हुआ। बाद में पट खुले।


13 घंटे बंद रहे मंदिरों के पट, रात 9 बजे आरती

इंदौर |
चंद्रग्रहण के कारण मंदिरों के पट 13 घंटे तक बंद रहे। मंदिरों में सुबह की आरती जल्दी व रात की आरती डेढ़ घंटे देरी से हुई। ग्रहण खत्म होने के बाद मंदिरों में शुद्धिकरण किया।ग्रहण का सूतक सुबह 8.18 बजे से शुरू हुआ। इसके पहले ही मंदिरों में पट बंद कर दिए गए। उधर, प्राचीन रणजीत हनुमान मंदिर में सुबह 9.30 बजे होने वाली आरती सुबह 7 बजे हुई। शाम 7.30 बजे होने वाली आरती डेढ़ घंटे देरी से रात 9 बजे हुई।

7: 29 बजे

8:12

7: 58

इंदौर ने निहारा ब्लड मून

गांधी हॉल की घड़ी के पीछे फिर... पल-पल यूं घटती गई चांद की रक्तिम आभा

ग्रहण को लेकर बच्चों में सबसे ज्यादा उत्साह था। मानवता नगर खेल मैदान में उन्होंने टेलीस्कोप से चंद्रग्रहण देखा। ट्रॉपिक ऑफ कैंसर (कर्क रेखा) की वजह से उज्जैन से खजुराहो के बेल्ट में इस खगोलीय घटना को आसानी से और स्पष्ट देखा गया।

8:35

8:25

8:45

इंदौर

गुरुवार, 01 फरवरी, 2018

खजराना गणेश मंदिर में सूतक से पहले गर्भगृह के बाहर मौली से गर्भगृह में जाने का रास्ता बंद किया। ग्रहण शुरू होने के बाद पर्दा लगा दिया गया।

2

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×