--Advertisement--

चमार बेगडा वन क्षेत्र में लगी आग

जोबट | न परिक्षेत्र जोबट के चमार बेगड़ा के बीट कक्ष 384 में शनिवार दोपहर 11 बजे अज्ञात कारणों के चलते आग लगी। आग की लपटें...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 02:50 AM IST
जोबट | न परिक्षेत्र जोबट के चमार बेगड़ा के बीट कक्ष 384 में शनिवार दोपहर 11 बजे अज्ञात कारणों के चलते आग लगी। आग की लपटें देख सरपंच विजयसिंह ने इसकी सूचना विभाग के साथ ग्रामीणों को दी। मौके पर फायर ब्रिगेड पहुंचा। जब तक आग ने विकराल रूप ले लिया था।

देखते ही देखते आग जंगल में हवा की तरह फैल गई। जंगल के अंदरूनी भाग में पहुंच मार्ग न होने से सड़क किनारे जल रही झाड़ियों को बुझाया गया जबकि अंदर के भाग में पेड़ों की वजह से आग स्वतः मंद पड़ गई।

इतनी बड़ी आगजनी की घटना होने के बावजूद विभाग का मात्र एक कर्मचारी मौके पर ग्रामीणों के साथ जूझते पाया गया। कोई जिम्मेदार अधिकारी समाचार लिखे जाने तक नही पहुंचा था। इस प्रतिनिधि ने भी फोन से संपर्क किया िकंतु संपर्क नहीं हो पाया।

उल्लेखनीय है कि विगत 4 वर्षों से इस जंगल मे आग लगने की घटना घटित हो रही है। जो जांच का विषय है। आशंका है कि विभाग जंगल पर अवैध रूप से किसी को कब्जे की मौन स्वीकृति तो नहीं दे रहा है। हल्का पटवारी बालू सिंह के अनुसार आग से लगभग 20 हैक्टयर वन क्षेत्र में नुकसान हुआ है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..