--Advertisement--

धुलेंडी पर निकली गेर, उड़ा रंग-गुलाल

News - राणापुर | धुलैंडी पर लोगों ने खूब जोश व उत्साह के साथ रंग खेले। इस दिन गेर में उमड़ी हुरियारों की भीड़ ने इसे ऐतिहासिक...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 03:35 AM IST
धुलेंडी पर निकली गेर, उड़ा रंग-गुलाल
राणापुर | धुलैंडी पर लोगों ने खूब जोश व उत्साह के साथ रंग खेले। इस दिन गेर में उमड़ी हुरियारों की भीड़ ने इसे ऐतिहासिक बना दिया। आयोजन की बागडोर फाग उत्सव समिति ने संभाली हुई थी। क्षीण होती त्योहारी परम्परा को सहेजने के लिए नगर के वरिष्ठों ने पहल की थी। फाग उत्सव समिति का गठन कर सारे आयोजन की रूपरेखा तैयार की गई थी।

डीजे की धुन पर लोग पुराना बस स्टैंड पर जमा हुए। एक दूसरे को बधाई देते हुए रंग-गुलाल लगाया। इसके बाद रंगारंग गेर शुरू हुई। रासायनिक रंग की बजाय लोगों ने सूखे रंगों को प्राथमिकता दी। खास बात यह रही कि पानी का अपव्यय रोकने की दिशा में पहल करते हुए नगर परिषद ने पानी का टैंकर नहीं दिया। गेर मार्ग सुभाष चौपाटी, आजाद मार्ग, बोहरा बाजार, शिवाजी चौक, डबगर गली, सरदार मार्ग, आजाद चौक होकर बस स्टैंड पहुंची। इसके बाद शोकाकुल परिवार के घर पर जाकर समिति सदस्यों ने रंग के छींटे डाल कर शोक दूर किया। राठौड़ समाज, माहेश्वरी समाज ने सामाजिक स्तर पर रंगपर्व मनाया। सामूहिक रूप से समाज के घर-घर जाकर एक दूसरे को रंग-गुलाल लगाया। धुलेंडी पर शुक्रवार को आ जाने से प्रशासन भी चौकस रहा। एसडीओपी आरसी भाकर एक दिन पूर्व से ही यहां आ गए थे। वज्र वाहन सहित बल नगर के प्रमुख चौराहों पर तैनात रहा।

महिलाओं ने भी एक-दूसरे को रंग लगाया।

X
धुलेंडी पर निकली गेर, उड़ा रंग-गुलाल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..