Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» Additional Staff, More Than 100 New People

एयरपोर्ट को 24 घंटे खुला रखने के लिए मांगा अतिरिक्त स्टाफ, 100 से ज्यादा नए लोग आएंगे

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया सहित सभी संबंधित विभागों से अतिरिक्त स्टाफ की मांग की है।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 14, 2017, 06:50 AM IST

  • एयरपोर्ट को 24 घंटे खुला रखने के लिए मांगा अतिरिक्त स्टाफ, 100 से ज्यादा नए लोग आएंगे
    इंदौर .देवी अहिल्या विमानतल जल्द 24 घंटे खुला रहेगा। यहां देर रात और अलसुबह भी उड़ानें आएंगी और जाएंगी। यह व्यवस्था एयरपोर्ट पर मार्च-अप्रैल से शुरू होंगी। इसके लिए एयरपोर्ट प्रबंधन ने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया सहित सभी संबंधित विभागों से अतिरिक्त स्टाफ की मांग की है।
    - डीजीसीए ने कुछ समय पूर्व इंदौर एयरपोर्ट को 24 घंटे खुला रखने की अनुमति दे दी है। वहीं हाल ही में जेट एयरवेज ने भी मार्च से यहां रात में अपने तीन एटीआर विमान पार्क करने की अनुमति मांगी है। इसे देखते हुए विमानतल प्रबंधन ने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) मुख्यालय से विमानतल को 24 घंटे खुला रखने के लिए अतिरिक्त स्टाफ भेजने की मांग की है।
    - एयरपोर्ट डायरेक्टर अर्यमा सान्याल ने बताया कि रात को एयरपोर्ट खुला रखने के लिए एक पूरी अतिरिक्त शिफ्ट के लिए स्टाफ की आवश्यकता होगी। इसमें टर्मिनल, एटीसी, फायर ब्रिगेड, कम्युनिकेशन, सीआईएसएफ, ग्राउंड स्टाफ सहित हाउस कीपिंग जैसे विभाग शामिल हैं।
    - इसके लिए मुख्यालय स्तर पर जल्द नए अधिकारियों-कर्मचारियों का यहां ट्रांसफर किया जाएगा। वहीं सीआईएसएफ मुख्यालय द्वारा स्टाफ को भेजने से पहले यहां रहने की व्यवस्था दिए जाने की मांग की है, जिस पर सहमति दे दी गई है। उन्होंने बताया कि सभी सेक्शन मिलाकर यहां 100 से ज्यादा नए अधिकारी-कर्मचारी सहित अन्य स्टाफ की नियुक्ति होगी।
    इधर, सोलर प्लांट का काम आज से हो जाएगा शुरू
    - देवी अहिल्या विमानतल पर एक मेगावॉट बिजली बनाने के लिए सोलर प्लांट का शिलान्यास बुधवार को प्रदेश के ऊर्जा मंत्री पारस जैन करेंगे। प्लांट मप्र ऊर्जा विकास निगम तैयार करेगा। कार्यक्रम में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) के अधिकारी भी आएंगे, जो यहां विमानतल विस्तार के लिए मिलने वाली 28 एकड़ जमीन के संबंध में अधिकारियों से चर्चा भी करेंगे।
    - एयरपोर्ट की डायरेक्टर अर्यमा सान्याल ने बताया बुधवार को जैन प्लांट का भूमिपूजन करेंगे। इंदौर एयरपोर्ट पर इस प्लांट को मार्च 2018 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।
    जयपुर की उड़ान डेढ़ घंटा देरी से आई
    - सोमवार को भी दिल्ली और चंडीगढ़ में खराब मौसम के कारण उड़ानें लेट हुई। जयपुर से शाम 6.15 बजे इंदौर आने वाली उड़ान डेढ़ घंटा देरी से इंदौर पहुंची। अधिकारियों ने बताया कि यह फ्लाइट चंडीगढ़ से कुछ शहरों में होते हुई जयपुर पहुंचती है और फिर इंदौर आती है। वहीं दिल्ली से आने वाली तीन उड़ानें भी एक घंटा तक लेट रही। इसका असर मुंबई से जुड़ी जेट की रात की उड़ान पर भी पड़ा और यह भी एक घंटा देरी से आईं।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×