Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» Funds For The Road, Secretaries Bought Laptops For Purchase

सड़क के लिए आया फंड, सचिवों ने खरीद लिए लैपटॉप

गांवों में सीमेंट की सड़कें बनाने के लिए 14वें वित्त आयोग की ओर से पंच-परमेश्वर योजना में राशि मिली।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 07, 2017, 05:11 AM IST

  • सड़क के लिए आया फंड, सचिवों ने खरीद लिए लैपटॉप
    इंदौर .महू जनपद पंचायत को गांवों में सीमेंट की सड़कें बनाने के लिए 14वें वित्त आयोग की ओर से पंच-परमेश्वर योजना में राशि मिली। सड़कें तो बनी नहीं, लेकिन 70 पंचायतों में 30 लाख रुपए से लैपटॉप खरीदना शुरू कर दिया गया। 13 पंचायत सचिवों ने लगभग 5.54 लाख के लैपटॉप खरीद भी लिए। एक लैपटॉप 42.60 हजार का। शिकायत हुई तो खरीदी रोककर जांच शुरू की गई। इसमें जनपद पंचायत की सीईओ कंचना डामोर की गलती बताई गई है। जांच अधिकारी ने रिपोर्ट में उनके खिलाफ कार्र‌वाई की अनुशंसा भी कर दी है।
    - जिला पंचायत सीईओ कीर्ति खुरासिया के आदेश पर एडिशनल सीईओ जिला पंचायत मधुलिका शुक्ला ने जांच की है। इस दौरान 20 से ज्यादा पंचायत सचिवों व जनपद से जुड़े अन्य लोगों के बयान लिए गए।
    - लैपटॉप खरीदने वाले 13 पंचायत सचिवों में से अधिकांश ने बयान दिए कि डामोर मैडम ने मीटिंग कर लैपटॉप खरीदी के मौखिक आदेश दिए थे। यह भी बयान दिया कि मैडम ने महू में शर्मा इलेक्ट्राॅनिक्स दुकान से ही लैपटॉप लेने के लिए कहा था। इस कारण उन्होंने यह खरीदी की।
    प्रक्रिया का पालन नहीं
    - जांच रिपोर्ट के अनुसार, इतनी बड़ी खरीदी के लिए भंडार और खरीदी नियम का पालन नहीं हुआ। किसी तरह के टेंडर भी नहीं हुए। सड़क बनाने के लिए आई राशि का केवल मौखिक आदेश के आधार पर मद बदलते हुए लैपटॉप खरीदी शुरू की गई। शुक्ला ने कहा कि जांच रिपोर्ट उच्च स्तर पर दे दी है। लैपटॉप की खरीदी गलत हो रही थी। इसमें जनपद पंचायत सीईओ की गलती सामने आई है।
    मैंने आदेश नहीं दिए, सचिवों ने खुद खरीदे
    - मैंने लैपटॉप खरीदने के लिए कोई आदेश नहीं दिया था। सचिवों ने खुद खरीदे। रोड के फंड से यह खरीद सकते हैं या नहीं, इसके लिए मैंने जिला पंचायत से पूछ लिया था। इसलिए मैंने सचिवों को बता दिया कि वह खरीदी कर सकते हैं। फंड जनपद का नहीं था। इसलिए टेंडर की जरूरत नहीं थी।
    -कंचना डामोर, महू जनपद सीईओ
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×