Hindi News »Madhya Pradesh News »Indore News »News» Petition In Supreme Court To End Private Trust

खासगी ट्रस्ट खत्म करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका

Bhaskar News | Last Modified - Nov 14, 2017, 06:44 AM IST

सुप्रीम कोर्ट ने याचिका स्वीकार कर मप्र शासन को नोटिस जारी कर चार सप्ताह में जवाब पेश करने के निर्देश दिए हैं।
खासगी ट्रस्ट खत्म करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका
इंदौर .खासगी ट्रस्ट खत्म करने के लिए हरिद्वार के अखिल भारतीय होलकर महासंघ ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर दी है। इसमें ट्रस्ट की सभी संपत्तियों को प्रदेश सरकार के अधीन करने की मांग की गई है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने याचिका स्वीकार कर मप्र शासन को नोटिस जारी कर चार सप्ताह में जवाब पेश करने के निर्देश दिए हैं।
- महासंघ के विजय पाल ने बताया कि ट्रस्ट द्वारा कौड़ियों के भाव पर संपत्तियों को बेचा जा रहा है और इसका बड़ा उदाहरण हरिद्वार में मां अहिल्या द्वारा बनवाया गया कुशावर्त घाट है। इस धरोहर को ट्रस्ट द्वारा बेच दिया गया है। इसी तरह पूरे देश में फैली ट्रस्ट की संपत्तियों को बेचा जा रहा है।
- इस मामले में मप्र शासन के साथ ही केंद्र सरकार, ट्रस्ट, सीबीआई और ट्रस्ट की संपत्ति खरीदी-बिक्री करने वालों को पार्टी बनाया गया है। बता दें कि कुशावर्त घाट बेचे जाने की खबर साल 2012 में सामने आई थी।
- इसके बाद मप्र शासन ने प्रमुख सचिव द्वारा इस पूरे मामले की जांच कराई थी, जिसमें संपत्तियां बेचे जाने की बात सामने आई थी। जांच में पुष्कर, रामेश्वरम् जैसी जगहों पर भी ट्रस्ट की संपत्ति बिकने की बात सामने आ चुकी है। कमिश्नर संजय दुबे भी ट्रस्ट की सभी संपत्तियों के भौतिक सत्यापन के आदेश दे चुके हैं।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Indore News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: khaasgai trst khatm karne ke liye suprim kort mein yaachika
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×