Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» The Disclosure Of The Accused

आरोपी का खुलासा- वह 50 हजार के नकली नोट खपा चुका बाजार में

गिरफ्तार छठे आरोपी ने खुलासा किया कि वह 50 हजार के नकली नोट मार्केट में खपा चुका है।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 06, 2017, 07:06 AM IST

  • आरोपी का खुलासा- वह 50 हजार के नकली नोट खपा चुका बाजार में
    इंदौर .नकली नोट छापने के मामले में गिरफ्तार छठे आरोपी ने खुलासा किया कि वह 50 हजार के नकली नोट मार्केट में खपा चुका है। वह कंपनी में काम करता था और मुख्य आरोपी से उसकी पहचान लिफ्ट लेने के दौरान हुई थी। इसके बाद से ही वह भी नकली नोट छापने लगा। इससे सात हजार से ज्यादा के नकली जब्त किए हैं। टीम सूरत के एक और आरोपी को तलाश रही।
    - एएसपी क्राइम अमरेंद्रसिंह चौहान ने बताया नकली नोट छापने वाले 5 आरोपी पहले ही पकड़ाए जा चुके। इनका छठा साथी अभिषेक (20) पिता तेजकरण चौहान निवासी कल्याण संपत (बेटमा) को शनिवार को उसके घर से गिरफ्तार किया। वह साथियों के पकड़ाने के बाद शिर्डी भाग गया था।
    - जब सामान लेने घर आया, तभी मुखबिर की सूचना के बाद उसे पकड़ लिया गया। उससे जब्त सात हजार एक सौ रुपए के नकली नोटों में दो हजार, पांच सौ और सौ के नोट हैं। उससे दो प्रिंटर, कटर और लैपटॉप बरामद किया गया। इन्हीं से वह नोट तैयार करता था।
    ऐसे हुई थी मुख्य आरोपी से दोस्ती
    - एएसपी चौहान ने बताया अभिषेक पीथमपुर में एक कंपनी में काम करता था। वहीं लिफ्ट लेने के दौरान मुख्य आरोपी नरेश पंवार से दोस्ती हुई थी। नरेश ने उसे नकली नोट के काम के बारे में बताया तो अभिषेक भी शामिल हो गया।
    - उसने नरेश और रामेश्वर के साथ मिलकर नकली नोट छापे थे। पूछताछ में यह भी खुलासा हुआ कि उसने बाजारों में, किराना दुकानों, भीड़ वाले इलाकों में 50000 से ज्यादा के नकली नोट खपा दिए।
    सूरत से मिलने वाला था बड़ा ऑर्डर
    - अभिषेक ने यह भी खुलासा किया कि वह नरेश और साथियों के साथ सूरत में धनराज राठी से मिला था। उन्होंने वहां नकली नोट तैयार कर धनराज को दिए थे। धनराज के कहने पर ही पूर्व में लाखों के नकली नोट बनाए थे। वह नकली नोट का बड़ा ऑर्डर देने वाला था। क्राइम ब्रांच धनराज राठी की भी तलाश कर रही।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×