Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» Three People In A Riotous Dispute Were Sentenced To Life Imprisonment

धार : राॅयल्टी विवाद में तीन लोगों की हत्या करने वाले 14 आरोपियों को उम्रकैद

यह नर्मदा पट्टी में तिहरे हत्याकांड का सबसे बड़ा घटनाक्रम था।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 14, 2017, 06:53 AM IST

  • धार : राॅयल्टी विवाद में तीन लोगों की हत्या करने वाले 14 आरोपियों को उम्रकैद
    धार .बाकानेर के पास बड़दा गांव में रेत की रायल्टी विवाद में हुए तिहरे हत्याकांड के मामले में सोमवार को विशेष न्यायाधीश हरिशंकर यादव ने 14 आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। तीनों मृतकों में पिता-पुत्र व साला है। कोर्ट ने 16 गवाहों व रिपोर्ट के आधार पर पांच साल बाद फैसला सुनाया है। यह नर्मदा पट्टी में तिहरे हत्याकांड का सबसे बड़ा घटनाक्रम था। फैसला सुनाते हुए न्यायाधीश ने कहा कि एक साथ तीन लोगों की हत्या करना एक जघन्य अपराध है।
    - फरियादी रघुवीरसिंह मंडलोई ने कोर्ट में बताया वह गाड़ियों में रेती भरवाने का काम करता है। मृतक जगमोहन व जालमसिंह उसके दोस्त थे। जगमोहन के पिता जालमसिंह का डंपर रेती पर चलता था। आरोपियों को राजस्थान की शिवा नामक कंपनी ने खदान दी थी।
    - जो अन्य लोगों से प्रति गाड़ी दो हजार रु. राॅयल्टी लेते थे, जबकि जालमसिंह से चार हजार रु. लेते थे। इसी मुद्दे पर हम लोग रात 10 बजे चर्चा करने गए थे। जहां आरोपियों ने एकसाथ हमला किया था। घटना 9 जुलाई 2012 की रात 10.30 बजे की है।
    - बड़दा में राजस्थान की शिवा नामक कंपनी ने रेत खदान लीज पर ली थी। जालमसिंह बड़दा में खदान का एजेंट था। घटना से एक माह पूर्व ही कंपनी ने जालमसिंह की जगह राजेंद्रसिंह को एजेंट नियुक्त किया था। दोगुनी रॉयल्टी वसूलने की बात पर जालमसिंह और राजेंद्रसिंह में विवाद चल रहा था।
    - जालमसिंह बात करने राजेंद्रसिंह के पास गया। जालम के साथ बेटा जगमोहन, साला बापू भारत मानकर और साथी रघुवीरसिंह मंडलोई व अन्य गए थे। राजेंद्रसिंह ने साथियों के साथ हमला कर दिया।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×