--Advertisement--

सुनसान स्थानों पर घुमने वाले प्रेमी युगल का बना लेते थे अश्लील वीडियो, फिर करते थे ब्लैकमेल, हत्या से पहले उतरवा लिए थे कपड़े

200 फीट गहरी खाई में मिला युवक-युवती का कंकाल, 6 माह से थे लापता, बदमाशों ने लूट के बाद खाई में फेंककर कर दी थी हत्या।

Dainik Bhaskar

May 02, 2018, 04:01 PM IST
इस तरह बोरे में भरकर पुलिस लाई युवक-युवती का कंकाल। इस तरह बोरे में भरकर पुलिस लाई युवक-युवती का कंकाल।

इंदौर। पिकनिक स्पॉट मेहंदी कुंड के पास खाई में 200 फीट नीचे मिले युवक-युवती के कंकाल मामले में पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। बुधवार को पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने मेहंदी कुंड के आसपास सुनसान क्षेत्रों में घुमने वाले कई प्रेमी युगल से मारपीट और लूटपाट की वारदात करना कबूल की है। साथ ही आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वे घुमने आए युवक-युवती का अश्लील वीडियो बना लेते थे। वीडियो बनाने के बाद उन्हें आरोपियों द्वारा ब्लैकमेल किया जाता था। आशंका है कि आरोपियों द्वारा कई युवतियों से दुष्कर्म भी किया गया है। फिलहाल आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

  • पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि बहुत से प्रेमी युगल एकांत की तलाश में जंगल के काफी अंदर तक चले जाते थे। ऐसे युगलों पर आरोपी नजर रखते थे। एकांत में कई बार प्रेमी युगल आपत्तिजनक अवस्था में आ जाते थे, उसी समय आरोपी वहां पहुंच जाते और युगल के साथ मारपीट कर उन्हें धमकाते थे। आरोपियों द्वारा प्रेमी युगल का अश्लील वीडियो भी बना लिया जाता था। इसके बाद आरोपियों द्वारा ब्लैकमेल कर युवतियों के साथ दुष्कर्म भी किया जाता था। लोकलाज के भय से प्रेमी युगल इस घटना का जिक्र किसी से नहीं करते थे।


दुष्कर्म से बचने के लिए युवती ने खुद ही लगा दी थी खाई में छलांग
मंगलवार को 200 फीट गहरी खाई से जिन युवक-युवती के कंकाल पुलिस को मिले थे उनकी हत्या से पहले आरोपियों ने उनके कपड़े उतरवा लिए थे। इसके बाद आरोपियों ने दुष्कर्म का प्रयास भी किया था। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि इज्जत बचाने के लिए युवती खाई में कूद गई थी। इसके बाद पहचान हो जाने के डर से आरोपियों ने युवक को भी खाई में फेंक दिया। शवों के ऊपर बड़े-बड़े पत्थर रख दिए गए ताकि किसी को भी शव का पता नहीं चल सके।


6 माह से थे लापता
मंगलवार को पुलिस ने करीब 6 माह से गुमशुदा युवक हिमांशु पिता मुकेश सेन (19) निवासी धारनाका व युवती श्रेया पिता मनोज जोशी (19) निवासी पटेल नगर कोदरिया के कंकाल बरामद किए थे। यह कंकाल मेहंदीकुंड व नकोड़ी कुंडी के बीच स्थित करीब 200 फीट गहरी खाई में बड़े-बड़े पत्थरों के बीच दबे हुए मिले। कंकाल की शिनाख्त युवती की अंगूठी, पानी की बोतल, चप्पल, टिफिन बॉक्स व युवक के जूतों से की गई थी। दोनों 6 माह से लापता थे। परिजनों ने उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट महू व बड़गोंदा पुलिस थाने में की थी लेकिन पुलिस ने इस पर ध्यान नहीं दिया।


यह है मामला
पुलिस के अनुसार घटना गत 6 नवंबर 2017 की है। दोपहर लगभग तीन बजे हिमांशु और श्रेया स्कूटर से मेहंदीकुंड घूमने निकले थे। इसी बीच आरोपी बलराम पिता नवलसिंह मकवाना (20) निवासी बसीपीपरी, अजय पिता कैलाश बारिया (16) निवासी बसी पीपरी, केशव पिता कालूसिंह बारिया (17) निवासी रूंडा व ईश्वर पिता अनिल भील (25) निवासी कोदरिया इन्हें मिले।

रास्ता बताने के बहाने दोनों को अपने साथ बड़िया के जंगल में नकोड़ी कुंड के पास गहरी खाई वाले स्थान पर ले गए।

  • वहां डरा-धमकाकर इनके पास से 5200 रुपए नकद, युवती का आधार कार्ड, सोने की चेन, एटीएम कार्ड व युवक की चेकबुक छीन ली।
  • आरोपियों ने दोनों के कपड़े उतरा लिए थे। इसके बाद युवती के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया गया।
  • दुष्कर्म से बचने के लिए युवती खाई में कूद गई। बाद में आरोपियों ने प्रेमी को भी पहाड़ी से फेंक दिया था।
  • मौत को सुनिश्चित करने के लिए आरोपी खाई में उतरे और पत्थरों से उनके सिर कुचलकर शवों को बड़े-बड़े पत्थरों से ढंककर फरार हो गए।
  • पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें शामिल एक मास्टर माइंड अभी फरार है।


ऐसे हुआ पर्दाफाश
लगभग चार माह पहले 4 बोरी चना चोरी के आरोप में पुलिस ने सतपाल निनामा को गिरफ्तार कर उपजेल भेजा था। बाद में हत्या में शामिल आरोपी बलराम को भी इसी मामले में जेल भेजा गया। यहां दोनों के बीच एक-दूसरे को चोरी के मामले में फंसाने की बात को लेकर विवाद हुआ। दोनों ने एक दूसरे की पोल खोलना शुरू कर दी। मुखबिरी के आधार पर जानकारी पुलिस तक पहुंची और हिमांशु व श्रेया की हत्या का सूत्र हाथ लगा।

6 माह से थे लापता, पत्थरों के नीचे दबा था कंकाल। 6 माह से थे लापता, पत्थरों के नीचे दबा था कंकाल।
19 साल का हिमांशु सेन। आरोपियों ने खाई से फेंककर कर दी थी हत्या। 19 साल का हिमांशु सेन। आरोपियों ने खाई से फेंककर कर दी थी हत्या।
19 साल की मृतक श्रेया जोशी जिससे आरोपियों ने की थी लूटपाट। 19 साल की मृतक श्रेया जोशी जिससे आरोपियों ने की थी लूटपाट।
X
इस तरह बोरे में भरकर पुलिस लाई युवक-युवती का कंकाल।इस तरह बोरे में भरकर पुलिस लाई युवक-युवती का कंकाल।
6 माह से थे लापता, पत्थरों के नीचे दबा था कंकाल।6 माह से थे लापता, पत्थरों के नीचे दबा था कंकाल।
19 साल का हिमांशु सेन। आरोपियों ने खाई से फेंककर कर दी थी हत्या।19 साल का हिमांशु सेन। आरोपियों ने खाई से फेंककर कर दी थी हत्या।
19 साल की मृतक श्रेया जोशी जिससे आरोपियों ने की थी लूटपाट।19 साल की मृतक श्रेया जोशी जिससे आरोपियों ने की थी लूटपाट।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..