• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Indore News
  • News
  • Indore - 9 अक्टूबर से फिर शुरू होगी एयर टैक्सी, भोपाल, जबलपुर, सतना तक मिलेगी सुविधा
--Advertisement--

9 अक्टूबर से फिर शुरू होगी एयर टैक्सी, भोपाल, जबलपुर, सतना तक मिलेगी सुविधा

प्रदेश में एयर टैक्सी 9 अक्टूबर से फिर शुरू होगी। इससे यात्रियों को इंदौर से भोपाल होते हुए जबलपुर और सतना के लिए...

Danik Bhaskar | Sep 11, 2018, 03:31 AM IST
प्रदेश में एयर टैक्सी 9 अक्टूबर से फिर शुरू होगी। इससे यात्रियों को इंदौर से भोपाल होते हुए जबलपुर और सतना के लिए उड़ान मिल सकेगी।

गौरतलब है कि मप्र पर्यटन निगम से कॉन्ट्रैक्ट लेने के बाद दिल्ली की प्रभातम एयर लाइंस ने 5 मई 2017 से इंदौर से भोपाल होते हुए जबलपुर, सतना के लिए उड़ान सेवा शुरू की थी। सूत्रों की माने तो सवा साल से भी ज्यादा समय में एयर टैक्सी का संचालन 100 दिन से भी कम हुआ। वहीं, मार्च से तो यह बंद है। इसे लेकर कंपनी की शिकायत शासन स्तर पर की गई। यह भी कहा गया कि कंपनी नौ सीटर विमान के संचालन का काॅन्ट्रैक्ट लेने के बाद भी आठ सीटर विमान चला रही है। कुछ महीने पहले कैबिनेट की बैठक में भी इस मुद्दे पर चर्चा के बाद कंपनी को दोबारा उड़ानें शुरू करने के निर्देश दिए थे।

कंपनी के डायरेक्टर व भजन गायक अनूप जलोटा ने बताया कि उड़ानों के संचालन में परेशानी का एक प्रमुख कारण शासन द्वारा एयर टैक्सी के लिए दी जाने वाली सब्सिडी का भुगतान नहीं करना था। शासन स्तर पर चर्चा के बाद सब्सिडी की राशि करीब दो माह पहले कंपनी को दी जा चुकी है। शासन ने आठ सीटर विमान की भी अनुमति दी है। कंपनी 9 अक्टूबर से नौ सीटर विमान से उड़ानें शुरू करेगी। इंदौर से भोपाल होते हुए जबलपुर, सतना और सप्ताह में एक या दो दिन रायपुर भी संचालन शुरू किया जाएगा। अभी इन शहरों के लिए कोई उड़ान नहीं है।