महू / सैन्य संस्थानों की गोपनीय जानकारी विदेशी महिला को लीक करने वाला सेना का क्लर्क महू से गिरफ्तार



Army clerk arrested for leaking information of military institutions
X
Army clerk arrested for leaking information of military institutions

  • केंद्रीय जांच एजेंसी और एटीएस कर रही आरोपी से पूछताछ
  • आरोपी की कुछ समय पहले इंटरनेट के जरिये विदेशी महिला से मुलाकात हुई थी

Dainik Bhaskar

May 17, 2019, 02:46 AM IST

भोपाल /महू. सैन्य संस्थानों की गोपनीय जानकारी एक विदेशी महिला को लीक करने के आरोप में एटीएस ने महू के सैन्य संस्थान के आफिस में पदस्थ एक क्लर्क (नायक) को गिरफ्तार किया है। केंद्रीय जांच एजेंसी और एटीएस उससे पूछताछ कर रही है। जानकारी के मुताबिक सर्विलांस के दौरान पता चला था कि महू के सैन्य संस्थान से गोपनीय जानकारी लीक हो रहीं है।

 

इसके बाद एटीएस मप्र की मदद से केंद्रीय जांच एजेंसी ने महू स्थित 10 बिहार रेजीमेंट से नायक अविनाश कुमार को गिरफ्तार किया है। बताया गया है कि नायक की कुछ समय पहले इंटरनेट के जरिये विदेशी महिला (संभवत: पाकिस्तानी महिला) से मुलाकात हुई थी। 

 

इसके बाद दोनों के बीच वीडियो काॅल पर बातचीत शुरू हुई। आर्मी का जवान उक्त महिला के मोह जाल में फंस गया। इसके बाद उसने कई सैन्य संस्थानों की गोपनीय जानकारी महिला को लीक कर दी। इंटेलीजेंस और एटीएस महिला के संबंध में भी जानकारी जुटाने में लग गई है।

 

आरोपी से यह पूछताछ की जा रही है कि उसके द्वारा सैन्य संस्थानों और सामरिक महत्व की क्या जानकारियां महिला को लीक की हैं। स्थानीय एजेंट के माध्यम से उसके खाते में कुछ रकम जमा होने का भी पता चला है। एडीजी इंटेलीजेंस कैलाश मकवाना का कहना जांच एजेंसियों महू से सेना के एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया है, जिससे पूछताछ की जा रही है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना