Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» Bhaiyyu Maharaj House Cctv Footage Under Investigation

पुलिस ने भय्यू महाराज के घर के सीसीटीवी फुटेज खंगाले, घटना वाले दिन उनके चेहरे पर तनाव नहीं दिखा

पुलिस इन फुटेज के आधार पर और भी जानकारी जुटाने में लगी है।

Bhaskar News | Last Modified - Jun 15, 2018, 11:49 AM IST

पुलिस ने भय्यू महाराज के घर के सीसीटीवी फुटेज खंगाले, घटना वाले दिन उनके चेहरे पर तनाव नहीं दिखा
  • संत भय्यू महाराज ने मंगलवार को आत्महत्या की थी
  • महाराज ने सिल्वर स्प्रिंग्स स्थित घर में रिवॉल्वर कनपटी पर रखकर गोली चलाई थी, जो आरपार हो गई

इंदौर. भय्यू महाराज (50) की आत्महत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस ने उनके सिल्वर स्प्रिंग स्थित घर से जब्त 10 सीसीटीवी का डीवीआर (डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर) सिस्टम गुरुवार रात खोल लिया। डीवीआर में एक महीने के फुटेज मिले हैं। घटना वाले दिन महाराज कमरे में जाते दिखे। उनके चेहरे पर कोई तनाव नहीं था। इसमें परिवार के दूसरे लोग भी नजर आए। पुलिस ने सेवादारों और नौकरों के जो बयान लिए थे, उनसे फुटेज का मिलान किया, लेकिन कोई असामान्य बात नहीं मिली। ऐसा कहा जा रहा है कि उन्होंने तनाव की वजह से आत्महत्या की। क्योंकि उनकी बेटी और दूसरी पत्नी आयुषी के बीच रिश्ते अच्छे नहीं थे।

कमरों में नहीं लगे हैं कैमरे

- पुलिस को संदेह है कि घर में विवाद हुआ होगा तो वह कमरों में हुआ होगा, क्योंकि वहां कैमरे नहीं लगे हैं। महाराज के मोबाइल की कॉल डिटेल को लेकर भी पुलिस कई लोगों की सीडीआर निकलवा रही है।

- डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्र ने बताया पुलिस इन फुटेज के आधार पर और भी जानकारी जुटाने में लगी है। सुसाइड नोट और उनके द्वारा लिखी गई कुछ डायरियों की लिखावट की जांच एक्सपर्ट से करवाई जाएगी। एएसपी प्रशांत चौबे ने बताया कि मनोवैज्ञानिक को फुटेज दिखवाकर महाराज की मनोस्थिति पता की जाएगी।
- पुलिस ने पोस्टमाॅर्टम के बाद महाराज का विसरा टिशू जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेज दिया है। हालांकि, स्पष्ट है कि सुसाइड नोट उन्होंने लिखा है। फिर भी कोर्ट में सबूत के तौर पर पेश करने लिए आधिकारिक पुष्टि को लेकर यह कार्य करवाया जा रहा है।

महाराज से शादी करने को राजी नहीं थीं डाॅ. आयुषी

- यह बात भी सामने आई है कि महाराज से शादी करने से पहले डॉ. आयुषी की दोस्ती विवेक नामक युवक से थी। पुलिस विवेक को तलाश रही है। सूत्रों का कहना है कि डॉ. आयुषी पहले महाराज की अनुयायी थीं। महाराज से शादी के प्रस्ताव को उन्होंने परिवार वालों के सामने खारिज कर दिया था। बाद में किसी दबाव में मान गई थीं।

- पुलिस डॉ. आयुषी की भी पुरानी जानकारी निकाल रही है। इसके लिए एक टीम भंवरकुआं क्षेत्र स्थित परमहंस गर्ल्स होस्टल पहुंची और यहां के पूर्व मैनेजर सुनील जैन से बात की। डॉ. आयुषी पीएचडी करने के दौरान इसी होस्टल में रुकती थीं।

परिवार जैसा चाहेगा,वैसा होगा: विनायक
- पुलिस सूत्रों का कहना है कि जांच अधिकारी ने सेवादार विनायक से बात की है। सुसाइड नोट में महाराज द्वारा उन्हें जिम्मेदारी दिए जाने पर विनायक ने कहा कि जैसा परिवार चाहेगा, वैसा ही होगा। बताया जा रहा है कि इस संबंध में अधिकृत तौर पर उनके बयान होंगे। इसके बाद स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

ये भी पढ़ें-

भय्यू ने सुसाइड नोट में विनायक को वारिस बताया, लेकिन ट्रस्टियों का मानना- फिलहाल ऐसा कुछ नहीं

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Indore News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: police ne bhayyu mhaaraaj ke ghr ke sisitivi futej khngaaale, ghtnaa vaale din unke chehare par tnaav nahi dikhaa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×