इंदौर

--Advertisement--

सुबह पत्नी से बनवाई मनपसंद सब्जी, पढ़िए सुसाइड से पहले कैसा था भय्यू महाराज का आखिरी लम्हा...

गुरुजी रोज की तरह उठे। योगा किया। पूजा-पाठ करने के बाद मुझसे कहा- आज कटहल की सब्जी खाने की इच्छा है।

Dainik Bhaskar

Jun 13, 2018, 04:27 PM IST
भय्यू महाराज ने 30 अप्रैल 2017 को मध्यप्रदेश के शिवपुरी की डॉ. आयुषी के साथ दूसरी शादी की। भय्यू महाराज ने 30 अप्रैल 2017 को मध्यप्रदेश के शिवपुरी की डॉ. आयुषी के साथ दूसरी शादी की।

- मां कुमुदनी को देर रात तक नहीं दी गई थी भय्यू महाराज की मौत की जानकारी।

- बुधवार को हुआ अंतिम संस्कार।

इंदौर। भय्यू महाराज का बुधवार को अंतिम संस्कार किया गया। बेटी ने मुखाग्नि दी। बता दें, भज्यू महाराज ने मंगलवार को बेटी के कमरे में जाकर अपने आप को बंद किया, फिर लाइसेंसी रिवॉल्वर कनपटी पर रखकर गोली चला दी। उन्होंने अपनी पॉकेट डायरी में डेढ़ पेज का सुसाइड नोट भी छोड़ा है। सेवादार विनायक को मौत के बाद सारे प्रमुख दायित्व सौंपे जाने की बात भी लिखी है। प्राथमिक जांच में घरेलू विवाद से तनाव में आकर आत्महत्या की बात सामने आ रही है। डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्र ने बताया घटना सिल्वर स्प्रिंग टाउनशिप में हुई। भय्यू महाराज उर्फ उदयसिंह देशमुख (50) ने खुद को शूट कर जान दी है। घटना के वक्त घर में उनकी मां व सेवक विनायक और योगेश थे। पत्नी आयुषी किसी काम से बाहर गई थी। पत्नी लौटी तो घटना का खुलासा हुआ। लाइसेंसी रिवॉल्वर उनके हाथ के पास पड़ी थी और सिर से खून बह रहा था।


दो सेवादारों को नीचे भेजकर बेटी के कमरे में की आत्महत्या
- पुलिस को सेवादार विनायक ने बताया घर में कई लोग रहते हैं। दो सेवादार और थे जिन्हें सुबह 11 बजे ही उन्होंने नीचे भेज दिया था और ऊपर नहीं आने का बोलकर बेटी के कमरे में चले गए थे।

- सेवादार विनायक और योगेश उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे। बॉम्बे हॉस्पिटल के जीएम राहुल पाराशर के मुताबिक दोपहर 2.06 बजे सेवक उन्हें यहां लेकर आए। वे ब्रॉड डेड (अस्पताल आने के पूर्व मृत्यु होना) थे।

भय्यू महाराज को गुरुजी कहकर संबोधित करने वाली पत्नी डॉक्टर आयुषी ने आखिरी लम्हों के बारे में बताया...रोज की तरह उठे, योगा, पूजा-पाठ किया

- गुरुजी रोज की तरह उठे। योगा किया। पूजा-पाठ करने के बाद मुझसे कहा- आज कटहल की सब्जी खाने की इच्छा है।

- गुरुजी को यह सब्जी सबसे ज्यादा पसंद थी। मैं खुद बाहर से कटहल लेकर आई। मैं कॉलेज जाने से पहले बोलकर गई थी, खाना खा लेना। वापस आई तो पहले बच्ची को खिलाया।

- इसके बाद मैंने नौकरों से पूछा कि गुरुजी ने खाना खा लिया। नौकर बोले- हां, खाना खाकर वह आराम करने गए हैं। मैंने पूछा- कहां हैं वो। नौकर बोले- किसी कमरे में हैं। मैंने कई कमरों में जाकर देखा। गुरुजी नहीं दिखे। थोड़ी चिंता हुुई। बाथरूम तक में जाकर देख लिया। फिर ज्यादातर बंद रहने वाले एक कमरे में जाकर देखा। दरवाजा अंदर से बंद था। खटखटाया। कोई हलचल नहीं। मैंने जोर से आवाज लगाकर नौकरों को बुलाया। नौकर दौड़ते हुए आए। मैंने कहा- दरवाजा तोड़ दो। दरवाजा तीन से चार झटके में टूटा। महाराज आंखें फेरे हुए पड़े थे। चारों तरफ खून फैला हुआ था। मेरा तो जैसे गला ही सूख गया। आवाज बंद पड़ गई। गाड़ी में रखकर उन्हें अस्पताल की ओर भागे।

रात तक मां को नहीं दी बेटे की मौत की जानकारी
- भय्यू महाराज की मौत की जानकारी उनकी मां कुमुदनी को देर रात तक नहीं दी गई थी।

- वहीं, घटना के बाद शाम करीब चार बजे भय्यू महाराज की सास रश्मि शर्मा उनके घर पहुंचीं, तब उन्हें घटना के बारे में पता चला।

12.15 पर मारी गोली, 1.45 पर मौत की पुष्टि, आधिकारिक अकाउंट से 1.57 पर आखिरी ट्वीट
- भय्यू महाराज के अधिकृत ट्विटर अकाउंट से मंगलवार दोपहर 1 बजकर 57 मिनट पर आखिरी ट्वीट हुआ।

- इसमें शिवरात्रि की बधाई दी। इससे पहले 1 बजकर 46 मिनट पर गोपीनाथ कविराज की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

- 12 बजकर 13 मिनट पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर को जन्मदिन पर बधाई दी।

- उनका ट्विटर अकाउंट उनके स्टाफ द्वारा संचालित किया जाता है, लेकिन गुरुजी ने खुद यह ट्वीट किए।

भय्यू महाराज ने डॉ. आयुषी के साथ दूसरी शादी की। भय्यू महाराज ने डॉ. आयुषी के साथ दूसरी शादी की।
bhayyu maharaj admited-in hospital after shoot
bhayyu maharaj admited-in hospital after shoot
X
भय्यू महाराज ने 30 अप्रैल 2017 को मध्यप्रदेश के शिवपुरी की डॉ. आयुषी के साथ दूसरी शादी की।भय्यू महाराज ने 30 अप्रैल 2017 को मध्यप्रदेश के शिवपुरी की डॉ. आयुषी के साथ दूसरी शादी की।
भय्यू महाराज ने डॉ. आयुषी के साथ दूसरी शादी की।भय्यू महाराज ने डॉ. आयुषी के साथ दूसरी शादी की।
bhayyu maharaj admited-in hospital after shoot
bhayyu maharaj admited-in hospital after shoot

Related Stories

Click to listen..