--Advertisement--

इंदौर / भय्यू महाराज ने विनायक को दी थी परिवार की जिम्मेदारी, पर आयुषी को नहीं पता वह कहां गया



भय्यू महाराज।-फाइल फोटो भय्यू महाराज।-फाइल फोटो
X
भय्यू महाराज।-फाइल फोटोभय्यू महाराज।-फाइल फोटो

  • आश्रम ट्रस्ट के सचिव तुषार पाटिल ने कहा- विनायक पर अनुयायियों को शक गहराया
  • जल्द ही पुलिस से शिकायत करेंगे अनुयायी

Dainik Bhaskar

Dec 08, 2018, 08:37 AM IST

इंदौर . भय्यू महाराज की मौत के मामले में भक्त जहां सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं, वहीं सेवादार विनायक के भी दो महीने से गायब होने से कई सवाल खड़े हो गए हैं। वह डॉ. आयुषी को भी कुछ बताकर नहीं गया, जबकि विनायक को महाराज ने पूरे परिवार की जिम्मेदारी सौंप रखी थी। 

 

महाराज के करीबियों की मानें तो डॉ. आयुषी को खुद विनायक के जाने के एक-दो दिन बाद पता चला कि विनायक नहीं है। विनायक की तलाश में पिछले दिनों अनुयायियों की टीम महाराष्ट्र स्थित उसके गांव भी पहुंची। आसपास के लोगों के साथ सरपंच से भी पूछा लेकिन किसी ने उसकी जानकारी नहीं दी। कुछ लोगों ने इतना जरूर बताया कि वो एक बार आकर कुछ देर रुका और चला गया। कुछ लोगों का कहना है वह पुणे चला गया है। आश्रम ट्रस्ट के सचिव तुषार पाटिल ने कहा विनायक पर अनुयायियों को शक है। जल्द ही पुलिस को भी शिकायत करेंगे।


कुछ ही राजदार, विनायक उनमें से एक- महाराज के सबसे खास और निकटस्थ लोगों में 4-5 लोग ही शामिल थे। वह घर पर भी बतौर सेवादार कई सालों से रह रहा था। इसी कारण महाराज ने सुसाइड नोट में भी विनायक द्वारा कामकाज संभालने का जिक्र किया था।

 

सीबीआई से जांच कराने पुलिस इंटेलिजेंस से मिले सदस्य : सूर्योदय परिवार के सदस्य अनिरुद्ध मोठेकर ने मप्र पुलिस इंटेलिजेंस भोपाल में वरिष्ठ अधिकारी मकरंद देउस्कर को सीबीआई जांच के लिए आवेदन किया है।  

 

कार ट्रांसफर के फर्जीवाड़े में जांच अधिकारी ने दिए नोटिस : भय्यू महाराज की कार ट्रस्ट के बजाय कंपनी को शिफ्ट होने पर जांच अधिकारी व एआरटीओ अर्चना मिश्रा ने ट्रस्ट के सचिव तुषार पाटिल को नोटिस जारी कर सोमवार को बयान के लिए बुलाया है। वहीं जिस कंपनी के नाम कार शिफ्ट हुई है, उसके एम. पिंगले को मंगलवार को बुलाया है।

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..