पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रिश्वत लेने भोपाल से इंदौर आया बीआईएस का अधिकारी, लोकायुक्त ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी अरुण कुमार शंखवार - Dainik Bhaskar
आरोपी अरुण कुमार शंखवार
  • आईएसआई मानक की पात्रता प्रदान करने के लिए इंदौर के उद्योगपति से मांग रहा था 50 हजार की रिश्वत
  • शनिवार को रिश्वत की प्रथम किस्त के रूप में 10 हजार रुपए लेने आया था

इंदौर. लोकायुक्त पुलिस ने भारतीय मानक ब्यूरो के एक अधिकारी को रिश्वत लेतेे हुए रंगे हाथाें गिरफ्तार किया है। आरोपी अधिकारी रिश्वत लेने के लिए भोपाल से इंदौर आया था। 

 

लोकायुक्त पुलिस के अनुसार भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) के भोपाल स्थित आंचलिक कार्यालय में पदस्थ वैज्ञानिक (ब वर्ग) अरुण कुमार शंखवार को रिश्वत लेते इंदौर में रंगे हाथ पकड़ा है।


इंदौर के उद्योगपति सुनील अजमेरा ने शिकायत की थी कि उसने अपने उत्पाद के लिए आईएसआई मानक प्रदान करने के संबंध में बीआईएस के भोपाल स्थित कार्यालय में आवेदन दिया था। वहां पदस्थ वैज्ञानिक अरुण शंखवार ने आईएसआई मार्क प्रदान करने के लिए सुनील से 50 हजार रुपए की रिश्वत मांगी। 


रिश्वत मांगे जाने पर सुनील ने लोकायुक्त में बीआईएस अधिकारी की शिकायत की। लोकायुक्त पुलिस ने आरोपी को रंगे हाथ पकड़ने की योजना बनाई और फरियादी से कहा कि वह रिश्वत की प्रथम किश्त के रूप में 10 हजार रुपए देने के लिए आरोपी को इंदौर बुलाए। रिश्वत लेने के लिए शनिवार को अरुण भोपाल से इंदौर आया। 


योजना के अनुसार जिस स्थान पर रिश्वत की राशि प्रदान की जानी थी वहां पहले से ही लोकायुक्त की टीम सादे कपड़े में तैनात थी। फरियादी ने जैसे ही 10 हजार रुपए आरोपी को दिए वैसे ही लोकायुक्त पुलिस ने आरोपी को रंगे हाथों धर दबोचा। आरोपी अरुण शंखवार के खिलाफ बाणगंगा थाने में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम संशोधित 2018 की धारा 7 के अंतर्गत कार्यवाही की गई है।
 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

और पढ़ें