प्रदर्शन / बिजली कटौती के खिलाफ भाजपा ने निकाली चिमनी यात्रा



X

  • बिजली विभाग का प्लान- स्टाफ फील्ड पर रहे, इसलिए एमडी रात में जोन का दौरा कर रहे 
  • रात 10 बजे निकलते हैं दौरे पर, मंत्री ने स्टाफ को सुबह 8 से रात 12 बजे तक ड्यूटी के दिए हैं आदेश

Dainik Bhaskar

Jun 13, 2019, 03:12 PM IST

इंदौर. भाजपा ने बिजली कटौती के खिलाफ बुधवार रात चिमनी यात्रा निकाली गई। ऐसी यात्रा हर विधानसभा क्षेत्र में निकाली गई। इसमें नगर अध्यक्ष गोपीकृष्ण नेमा सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए। वहीं दूसरी ओर बिजली स्टाफ फील्ड पर रहे, इसलिए बिजली कंपनी के एमडी रात में जोन का दौरा कर रहे है।

 

प्रदर्शन के दौरान इंदौर विधानसभा क्रमांक-1 के पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता ने कहा कि जबसे मप्र में कमलनाथ सरकार आई है तब से मप्र में लगातार विद्युत कटौती की जा रही है। इस कटौती से आम जनता काफी परेशान है। प्रदेश में बिजली सरप्लस है इसके बावजूद कटौती क्यों हो रही है...इसका स्पष्ट कारण यह है कि कांग्रेस प्रदेश का शासन चलाने में असफल रही है। मप्र के मुख्यमंत्री कमलनाथ को इस असफलता के लिए तुरंत अपने पद से इस्तिफा दे देना चाहिए।

 

बिजली कंपनी के सभी जोन कार्यालयों में पदस्थ स्टाफ को सुबह 8 से रात 12 बजे तक फील्ड पर रखने के लिए पश्चिम विद्युत वितरण कंपनी के एमडी खुद हर रात तीन जोन कार्यालयों का निरीक्षण कर रहे हैं। रोज रात 10 बजे एमडी विकास नरवाल उस क्षेत्र के कार्यपालन यंत्री को साथ लेकर सप्लाय व्यवस्था, फ्यूज कॉल को अटेंड करने का तरीका, जोन में कितने फॉल्ट हुए और कितनी देर में निराकरण हुआ सहित कई मामलों को देखते हैं। 


ऊर्जा मंत्री ने मानसून सक्रिय होने तक फील्ड स्टाफ को सुबह 8 से रात 12 बजे तक ड्यूटी पर रहने के आदेश दिए हैं। रात 10 बजे एमडी फील्ड पर निकलते हैं तो उस डिविजन के सभी जोन के सहायक इंजीनियर्स को भी जोन में रहना होता है।  


कंपनी का दावा- गर्मी को देखते हुए अब नहीं कर रहे कटौती 
तेज गर्मी को देखते हुए रखरखाव के लिए बिजली कटौती बंद कर दी गई है, लेकिन बारिश में होने वाली परेशानी को देखते हुए सहायक इंजीनियर लोकल मेंटेनेंस कर रहे हैं। मतलब यह कि 10 से 30 मिनट तक कॉलोनी के किसी एक हिस्से में सप्लाय बंद कर जंपर कसे जा रहे हैं, कटआउट ठीक किए जा रहे हैं। तारों से पेड़ों की छंटाई की जा रही है। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना