--Advertisement--

हादसा / ऑइल टैंकर पर चढ़कर ढक्कन में कर रहा था वेल्डिंग, ब्लास्ट से मौत



टैंकर में  ब्लास्ट होते ही इलाके में अफरातफरी मच गई। टैंकर में ब्लास्ट होते ही इलाके में अफरातफरी मच गई।
X
टैंकर में  ब्लास्ट होते ही इलाके में अफरातफरी मच गई।टैंकर में ब्लास्ट होते ही इलाके में अफरातफरी मच गई।

मांगलिया ऑइल डिपो से 300 मीटर दूर की घटना

Dainik Bhaskar

Sep 16, 2018, 01:34 AM IST

इंदौर.  मांगलिया आॅइल डिपो से महज 300 मीटर दूर सड़क किनारे खड़े पेट्रोलियम पदार्थ ले जाने वाले टैंकर में वेल्डिंग के दौरान ब्लास्ट हो गया। धमाका इतना तेज था कि आधा किमी क्षेत्र में आवाज सुनाई दी। सिर में गंभीर चोट आने से वेल्डर की मौत हो गई। वहीं टैंकर चालक घायल है।


हादसा शनिवार सुबह 9 बजे मांगलिया स्थित ऑइल डिपो के पास हुआ। यहां कच्चा तेल खाली करने आए टैंकर (एमएच 14 सीपी 7806) के चालक फैयाज पिता रईस निवासी देवरा (यूपी) ने डिपो में टैंकर खाली करने के बाद सड़क किनारे उसे खड़ा कर दिया। टैंकर के ऊपर ढक्कन के पास लीकेज होने के कारण फैयाज ने वेल्डिंग करने वाले 30 वर्षीय अनिरुद्ध पिता अमर सिंह निवासी मांगलिया को बुलवाया।

 

अनिरुद्ध ने ढक्कन के पास वेल्डिंग शुरू की। पास में फैयाज भी बैठा था, तभी वेल्डिंग की गर्मी से खाली टैंकर में गैस का दबाव बढ़ा और धमाके के साथ लोहे का भारी भरकम ढक्कन फट गया। अनिरुद्ध और फैयाज झटके से नीचे आ गिरे।

 

दमकलों के पहुंचने से पहले बुझाई आग : शिप्रा पुलिस के अनुसार अनिरुद्ध के सिर में गंभीर चोट आई। उसे उपचार के लिए एमवायएच लाया गया जहां कुछ घंटे बाद उसने दम तोड़ दिया। फायर ब्रिगेड की दमकल के पहुंचने से पहले ही आईओसीएल, बीपीसीएल व एचपीसीएल डिपो के अधिकारियों व कर्मचारियों ने फोम की मदद से आग पर काबू पा लिया।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..