• Hindi News
  • Mp
  • Indore
  • Blind students said 70 girls, 15 computers, how to practice, how to move forward, where the CEO said go ahead and trust

देवास / दृष्टिहीन छात्राओं ने कहा-70 छात्राएं, 15 कम्प्यूटर हैं, हम प्रैक्टिस कैसे करेंगे,आगे कैसे बढ़ेंगे

लैपटॉप पुन: देने की मांग को लेकर छात्राओं ने प्रदर्शन किया। लैपटॉप पुन: देने की मांग को लेकर छात्राओं ने प्रदर्शन किया।
X
लैपटॉप पुन: देने की मांग को लेकर छात्राओं ने प्रदर्शन किया।लैपटॉप पुन: देने की मांग को लेकर छात्राओं ने प्रदर्शन किया।

  • जिपं सीईओ बोलीं-आगे बढ़ोेगे भरोसा रखो
  • दृष्टिहीन कन्या केंद्र की छात्राओं ने कम्प्यूटर और डेजी प्लेयर की कमी को लेकर कलेक्टर कार्यालय में किया प्रदर्शन

Dainik Bhaskar

Dec 03, 2019, 12:21 PM IST
देवास. दृष्टिहीन कन्या केंद्र की छात्राओं ने शासन की ओर से स्वीकृत लैपटॉप और डेजी प्लेयर नहीं मिलने को लेकर सोमवार को कलेक्टर कार्यालय में प्रदर्शन किया। दृष्टिहीन छात्राओं ने प्रभारी कलेक्टर जिपं सीईओ शीतला पटले से कहा- हमें बैंगलुरू की टीम कम्प्यूटर चलाना सिखा कर जाती है लेकिन 70 छात्राओं के बीच केवल 15 कम्प्यूटर हैं। हम प्रैक्टिस कैसे करेंगे। आगे कैसे बढ़ेंगे। पटले ने आश्वासन दिया- भरोसा रखो, आगे बढ़ोगे। हालांकि देर तक छात्राएं डटी रहीं।

सरकार की ओर से लैपटॉप के लिए राशि भी स्वीकृत हो चुकी है। छात्राओं को मिलने वाले लैपटॉप गत वर्ष संस्था को प्राप्त हुए थे लेकिन छात्राओं को प्रदान करने से पूर्व ही पंचायत अधिकारी द्वारा वापस बुलवा लिए गए। उस दौरान पंचायत अधिकारी ने आश्वासन दिया था कि दो सप्ताह में लैपटॉप वितरित हो जाएंगे लेकिन 21 माह बीत जाने के बाद अब तक लैपटॉप संस्था को प्राप्त नहीं हुए हैं जिसके कारण छात्राओं की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। कक्षा 12वीं की परीक्षाएं तीन माह बाद होने वाली है। इसे लेकर छात्राएं परेशान हैं। लैपटॉप पुन: देने की मांग की गई। कलेक्टर के नाम ज्ञापन भी सौंपा। विकलांग दिवस पर होने वाले कार्यक्रमों का बहिष्कार भी कर दिया।

21 माह बाद भी नहीं मिले लैपटॉप
छात्राओं ने बताया 20 लैपटॉप व डेजी प्लेयर शासन की ओर से स्वीकृत हुए थे। 19 फरवरी 2018 को 20 लैपटॉप प्राप्त हुए थे लेकिन छात्राओं को मिलने से पूर्व ही पंचायत अधिकारी के द्वारा वापस बुलवा लिए गए थे। वहां से आश्वस्त किया गया था की दो सप्ताह के भीतर लैपटॉप वितरित कर दिए जाएंगे लेकिन 21 माह बाद भी लैपटॉप नहीं मिल पाए हैं। छात्राओं ने नारे लगाते हुए कहा आश्वासन छोड़ो, लिखकर दो।
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना