इंदौर / कारोबारी जीतू सोनी के होटलों और मकान में अवैध निर्माण गिराने की कार्रवाई शुरू, सुबह 6 बजे पहुंची टीम

पुलिस ने देर रात ही होटल खाली करा लिए थे। पुलिस ने देर रात ही होटल खाली करा लिए थे।
X
पुलिस ने देर रात ही होटल खाली करा लिए थे।पुलिस ने देर रात ही होटल खाली करा लिए थे।

  • गुरुवार सुबह 6 बजे टीम पहुंची, निगम की टीम ने एक साथ अवैध निर्माण गिराने की कार्रवाई शुरू की
  • अवैध निर्माण की पुष्टि होने पर बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात को ही होटल खाली करा लिया था
  • पार्षद की रिपोर्ट पर जीतू के खिलाफ 9वां केस दर्ज, गिरफ्तारी वारंट और लुकआउट सर्कुलर भी जारी कर दिया गया

Dainik Bhaskar

Dec 05, 2019, 11:33 AM IST

इंदौर. यहां अखबार कारोबारी जीत सोनी के तीन होटल और घर में अवैध निर्माण गिराने की कार्रवाई चल रही है। गुरुवार सुबह 6 बजे ही नगर निगम और पुलिस की टीम पहुंच गई। इसके बाद होटलों को एक बार और चेक किया गया और अवैध निर्माण गिराने की कार्रवाई शुरू हुई। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। पार्षद मनोज मिश्रा की रिपोर्ट पर जीतू के खिलाफ 9वां केस दर्ज किया। बार और शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर सोनी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट और विदेश जाने से रोकने के लिए लुकआउट सर्कुलर भी जारी कर दिया गया है।

3 होटल और घर चला निगम का हथौड़ा
जीतू सोनी के 24 हजार वर्गफीट का प्लॉट है। इसमें 7 हजार वर्गफीट पर घर जग विला, होटल माय होम, बेस्ट वेस्टर्न और ओ टू बना है। इनमें अवैध निर्माण की पुष्टि होने के बाद प्रशासन ने गुरुवार को इसे तोड़ने की कार्रवाई तय की थी। घर का तीन चौथाई अवैध निर्माण ध्वस्त किया जाना है। साथ ही, तीनों होटलों के बेसमेंट, पार्किंग के साथ अन्य अवैध निर्माण भी तोड़े जा रहे हैं।
 

आधी रात पुलिस ने खाली कराए होटल
बुधवार-गुरुवार की दरमियानी आधी रात को पुलिस ने होटल खाली करा लिए। तुकोगंज स्थित बेस्ट वेस्टर्न के रुके हुए लोगों को दूसरी जगह शिफ्ट किय गया। कार्रवाई के लिए निगम ने 300 लोगों की टीम बनाई है।

  • बंगला : तीन चाैथाई निर्माण ढहेगा: अफसरों के मुताबिक, बंगले में निगम ने 2100 वर्गफीट पर निर्माण की अनुमति दी थी, लेकिन 7 हजार वर्गफीट निर्माण कर लिया गया। तीन चौथाई निर्माण ध्वस्त होगा।
  • होटल : बेसमेंट, पार्किंग सब अवैध: तीनों होटलों के बेसमेंट, ग्राउंड फ्लोर पर अतिरिक्त निर्माण के साथ पार्किंग पर कब्जे, अवैध निर्माण सामने आए हैं। सभी अवैध निर्माण तोड़ेंगे।
  • तिजोरी: सोना-चांदी, 1 लाख मिले: माय हाेम में बुधवार रात पुलिस ने बेटे अमित के सामने जीतू की तिजाेरी खाेली ताे उसमें से चांदी के सिक्के, साेने के जेवर और एक लाख नकद मिले।

कथित पतियों से कोर्ट ने पूछा-तुम्हें क्या माय होम में सुईट दे रखा है?

होटल माय होम से मुक्त कराई गईं युवतियों के पतियों गौतमदास, रतन सरकार, सुधाकर वाला, समरेश मंडल आदि ने हाई कोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दायर की थी। इस पर बुधवार को चीफ जस्टिस अजयकुमार मित्तल और जस्टिस सतीशचंद्र शर्मा की डिविजन बेंच में सुनवाई हुई। कोर्ट ने उनसे पूछा कि आपके पास क्या सबूत हैं कि आपने उनसे शादी की? वे बोले हमारे पास प्रमाण हैं, लेकिन अभी साथ नहीं लाए हैं। फिर कोर्ट ने पूछा, आपका घर कहां है? गौतम ने कहा कि हम माय होम में ही रहते हैं। कोर्ट ने टिप्पणी की- आपको होटल में सुईट दे रखा है क्या? एसएसपी ने बताया कि युवतियों को दड़बे में रखा गया था।

माता के भक्त बने घूमते हो, कन्याओं की ही इज्जत नहीं की: एसएसपी

होटल माय होम में युवतियों की दुर्दशा देखने के बाद बुधवार को एसएसपी रुचिवर्धन मिश्र पलासिया थाने पहुंचीं और जीतू सोनी के बेटे अमित सोनी को जमकर लताड़ लगाई। उन्होंने अमित को कहा, माता के भक्त बनकर घूमते हो, पर न तो तुमने माता स्वरूप कन्याओं को समझा, न ही उनकी इज्जत की। होटल में माता की तस्वीरों का तिरस्कार कर रहे थे। उनकी तस्वीरों के सामने युवतियों की नुमाइश करवाते थे। मिश्र ने मुक्त कराई गईं 67 युवतियों को दिलासा दिया कि वे पूरी तरह से सुरक्षित हैं। उन्हें पुलिस उनके घर तक सुरक्षित पहुंचाएगी।


दस्तावेज: 100 से ज्यादा फाइलें मिलीं
पुलिस के मुताबिक जांच में अब तक 100 से अधिक फाइलें मिली हैं। इनमें 35 से ज्यादा संपत्तियों की रजिस्ट्रियां हैं। इनके मालिकों को बुलाया गया है।                          

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना